रहने के लिए घर मिल सके इसलिए इस बच्चे ने एक बार में ही लगा दिए 3270 पुशअप्स, देखे उसका विडियो

दरअसल, हम यहां जिस बच्चे की बात कर रहे हैं उसका नाम इब्राहिम ल्यानोव है. इब्राहिम रूस के नोवी रेदांत का रहने वाला हैं. उसने ये पुशअप्स एक प्रतियोगिता के लिए लगाए. इब्राहिम चाहता था कि उसके घर वालो को रहने के लिए एक अच्छा सा घर मिल सके. इस पुशअप्स प्रतियोगिता में जितने वाले विजेता को एक आलिशान घर तोहफे में दिया जा रहा. ऐसे में इब्राहिम ने इसको परिवार की खातिर जितने के लिए अपनी जी जान लगा दी. एक बार में ही 3270 पुशअप्स लगा कर इब्राहिम ने ‘रशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में भी अपना नाम दर्ज करा लिया.
loading...
मिली जानकारी के अनुसार उसे इस तरह के शानदार पुशअप्स करने की ट्रेनिंग अपने पिताजी से ही मिली. इब्राहिम के पापा उस क्लब के रेग्‍यूलर मेंबर हैं जहाँ ये पुश-अप प्रतियोगिता आयोजित की गई. ऐसे में वे पिछले कुछ समय से अपने बेटे इब्राहिम को रोजाना पुशअप्स की ट्रेनिंग देते आ रहे थे. इब्राहिम ने भी इसे अच्छे से सिखा और अपने पिता का नाम रोशन करते हुए उनके लिए इनाम में एक बढ़िया सा घर भी जित लिया.
इब्राहिम के पुशअप्स का ये विडियो इन दिनों इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल भी हो रहा हैं. जो भी इसको देख रहा हैं उसे अपनी आँखों पर यकीन नहीं हो रहा हैं. आखिर ये 6 साल का छोटा सा बच्चा इतने सारे पुशअप्स कैसे लगा रहा हैं. लोग इब्राहिम के इस टेलेंट से बहुत इम्प्रेस हो रहे हैं. हमें यकीन हैं कि जब आप खुद भी इस बच्चे को इस तरह पुशअप्स करते हुए देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे. बरहाल आप भी इस विडियो को यहां देख एन्जॉय कर सकते हैं.

यहाँ देखे इस बच्चे का विडियो...
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कोई पहली बार नहीं जब किसी छोटे बच्चे ने इतने सारे पुशअप्स लगाकर इनाम जीता. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पिछले ही साल 2018 में एक 5 साल के लड़के ने 4,150 पुश-अप्‍स लगाए थे. उसकी इस उपलब्धि पर रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन के करीबी माने जाने वाली रमजान कादीरोव ने बच्चे को मर्सिडीज कार की चाबी दी थी.
वैसे आप एक बार में कितने पुशअप्स लगा सकते हैं? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही आपको ये विडियो पसाद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.