दो वर्ष में दो युवतियों की जिंदगी बर्बाद कर दुबई में छिपा गया था आरोपी, फिर आया ऐसे पकड़ में

मामला दर्ज होने के बाद विदेश भागे गायब आरोपी को पुलिस दिल्ली से रिमांड में लेकर रीवा आई है जिससे अब पूरे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही हैं।उक्त युवक दो युवतियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका हैं।समान थाने में आरोपी गिरीश गुप्ता पिता घनश्याम निवासी सुखावा भदौही उ.प्र. के खिलाफ पत्नी सोनम गुप्ता निवासी इंदिरा नगर की शिकायत पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज हुआ था।मामला दर्ज होने के बाद वह दुबई भाग गया था जिस पर पुलिस ने उसके लुकआऊट सर्कुलर लागू किया था।

पांच दिन पूर्व हुआ गिरफ्तार
loading...
पांच दिन पूर्व उसे दिल्ली एयरपोर्ट में गिरफ्तार किया गया था।एसपी ने एसआई रामदास महोबिया के नेतृत्व में टीम गठित कर दिल्ली भेजा जो उक्त आरोपी को पांच दिन की मशक्कत के बाद रिमांड में रीवा लेकर आई।आरोपी समान थाने के इंदिरा नगर में रहने वाली युवती सोनम गुप्ता से उसकी विवाह वर्ष 2016 में हुई थीं।विवाह के बाद से उसको स्कार्पियो वाहन के लिए पूरा ससुराल पक्ष प्रताडि़त करता था और आएदिन उसके साथ मारपीट करते थे। करीब एक साल तक युवती के सदस्यों ने उनको समझाईश देने का प्रयास किया लेकिन जब वे नहीं माने तो वर्ष 2017 में समान थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थीं।फलस्वरूप पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज हुआ था।

मिर्जामुराद में किया है दूसरी विवाह

उक्त आरोपी एक अन्य लड़की की जिंदगी बर्बाद कर चुका हैं।उसने वर्ष 2018 में उ.प्र. के बनारस के समीप स्थित मिर्जामुराद में एक अन्य लड़की से विवाह की थीं।लेकिन कुछ दिन बाद उसे भी छोड़ दिया।पुलिस अब उसकी पूरी कुंडली जुटाने में लगी हैं।वहीं पीडि़ता ने उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की हैं।

मामला दर्ज होते ही भाग गया था दुबई

उक्त आरोपी दुबई की एक ऑटो मोबाइल कंपनी में काम करता था।उसको जब पत्नी द्वारा थाने में मामला दर्ज करवाने की सूचना हुई तो वह दुबई भाग गया था।गिरफ्तारी के डर से वह वापस नहीं आ रहा था जिस पर उसके खिलाफ लुकआऊट सर्कुलर लागू किया गया था और देश के सभी अन्र्तराष्ट्रीय हवाई अड्डों को अलर्ट किया गया था।

लुकआऊट सर्कुलर हुआ था लागू

आरोपी के खिलाफ लुकआऊट सर्कुलर लागू हुआ था जिसे एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने दुबई से लौटने पर हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया था।उसको रिमांड में रीवा लाया गया हैं। पूरे मामले की जांच की जा रही हैं।