फ़ोटो देख धोखा मत खाना, ये मॉडल नहीं बल्कि मुंबई में बस ड्राइवर है, जानिए क्या है कारण..!

आज के दशक में प्रत्येक कोई डॉक्टर, इंजीनियर, पायलट बनना चाहता है, किन्तु कोई बस ड्राइवर नहीं बनना चाहता हैं। अगर वो एक स्त्री हो तो बिलकुल भी नहीं। लेकिन जिस लड़की बस ड्राइवर की कहानी बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानकर आपको प्यार हो जाएगा। मुंबई की रहने वाली प्रतीक्षा दास BEST बस चलाती हैं। BEST बसें मुंबई में चलाती हैं और वह पहली स्त्री ड्राइवर बन चुकी हैं।

loading...
मुंबई के ठाकुर कॉलेज से प्रतीक्षा ने मेकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। प्रतीक्षा आरटीओ बनना चाहती हैं। हैवी वेहिकल ड्राइविंद लाइसेंसे यह बनने के लिए चाहिए होता है। यही वजह थी कि प्रतीक्षा ने बस ड्राइविंग सीखने की चाहत बनाई। प्रतीक्षा ने बस चलाने की ट्रेनिंग कर ली है और अब वह स्टेयरिंग संभालती हैं।

आपको बता दे कि प्रतीक्षा ने पहली बार बाइक 8वीं कक्षा में चलाई थी। प्रतीक्षा ने दो दिन में ही बाइक सीख ली थी जिसे देखकर उसके घरवाले भी बहुत हैरान हो गया थे। इंतजार को इस बात में बिल्कुल भी हैरानी नहीं होती है कि वह इस उम्र में बस चलाती हैं।

इंतजार का कहना है कि सेंटर पर जब वह पहली बार बस ड्राइविंग की ट्रेनिंग लेने गई थी तो वहां के मेल ट्रेनर्स यह बोल रहे थे कि क्या ये कर पाएगी? जो ट्रेनर्स यह कहते हैं कि लड़कियां लड़कों के काम नहीं कर सकती हैं उन सभी का आज प्रतीक्षा ने मुंह बंद कर दिया है।

प्रतीक्षा के साहस भरे कदम ने एक बात को सिद्ध कर दिया कि लड़कियां लड़कों के काम नहीं कर सकती। इन्तेजार का अगला लक्ष्य हवाई जहाज उड़ाना है। वो 15 दिनों के लिए लद्दाख की बाइक ट्रिप करना चाहती है।