इंग्लैंड की जीत के जश्न में आदिल रशीद और मोईन अली नहीं हुए उपस्थित, कारण जान गर्व करोगे आप..!

मेजबान इंग्लैंड टीम ने विश्व कप 2019 के फाइनल टक्कर में न्यूजीलैंड टीम को हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड टीम को मिली इस खिताबी जीत के बाद टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी मोईन अली और आदिल रशीद ने कुछ ऐसा किया जिसके बाद फैंस उनकी तारीफ कर रहे हैं।

loading...
दरअसल इंग्लैंड की पूरी टीम लॉर्ड्स के मैदान पर ऐतिहासिक जीत के बाद जश्न मना रही थी, लेकिन जीत के इस जश्न में मोईन अली और आदिल रशीद शामिल नहीं हुए। दोनों खिलाड़ी विशेष कारण से जश्न के बीच में ही बाकी खिलाड़ियों से अलग जाकर खड़े हो गए।

ऐसा इसलिए क्योंकि आदिल रशीद और मोईन अली दोनों ही इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखते हैं। जीत के बाद इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी विश्व कप ट्रॉफी लेकर जीत का जश्न शैम्पेन (शराब) के साथ मना रहे थे, जिसका इस्तेमाल या प्रचार प्रसार इस्लाम धर्म मे पाप माना जाता है।

यही कारण रहा कि जीत का जश्न शैम्पेन की बोतलों के साथ मना रहे खिलाड़ियों से मोईन अली व आदिल रशीद ने कुछ देर दूर रहना ही बेहतर समझा।

देखने वाले लाखों क्रिकेट फैंस, खासकर इस्लाम को मानने वाले सभी फैंस गर्व जरूर महसूस कर रहे होंगे। आप मोईन अली और आदिल रशीद की इस नेक सोच को लेकर अपने विचार कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं।