‘तू मेरे लायक नहीं’ बोलकर चली गई लड़की, फिर लड़के ने जो कामयाबी हासिल की वो आपको जानना चाहिए

जिंदगी में कब किसको कौन सा मुकाम आ जाए ये किसी को नहीं पता होता इसलिए हम चाहे जहां पहुंच जाएं कभी दूसरों को कम नहीं समझना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि हर इंसान के अंदर लगन एक जैसी होती है बस कुछ उसको  समझकर मेहनत करते हैं और कुछ उसको समझ नहीं पाते और परेशान रहते हैं. 
loading...
कुछ ऐसा ही किया एक लड़की ने अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ, वो जब उससे शादी के लिए कहता तो वह उसको उसकी बेरोजगारी का ताना मारकर उसका मुंह बंद कर देती थी ‘तू मेरे लायक नहीं’ बोलकर बॉयफ्रेंड को छोड़ गई लड़की, ये बात लड़के के दिल पर आ लगी और उसने कुछ ऐसा किया की जिसके बाद लड़की चाहे भी तो वो उसे अपनी जिंदगी में आने नहीं देगा. आप भी जानिए ऐसा क्या किया उस लड़के ने ?

‘तू मेरे लायक नहीं’ बोलकर चली गई लड़की
PCD-J 2016 के परिणाम आए थे, जिसमें यूपी के गाजीपुर के औड़िहार में रहने वाले अमित वर्मा नाम के एक लड़के का सिलेक्शन हुआ था. अमित ने 152वीं रैंक हासिल करके एक नया मुकाम हासिल किया था और उसके  साथ ही दुनिया को एक सीख भी दे दिया. दरअसल अमित वही लड़का है जिसको प्यार में धोखा मिला और इन्हीं की गर्लफ्रेंड ने इन्हें बुरा भला कहा था. जब अमित के दोस्त ने उनसे कामयाबी के बारे में पूछा तो वो भावुक हो गए और शायराना अंदाज में बोले, ”बीच मझधार में छोड़ा था मेरा साथ उस बेवफा ने, वक्स का करिश्मा कुछ ऐसा हुआ कि डूबे वो और हम पार हो गए.” 
मीडिया को दिए इंटरव्यू में अमित ने बताया कि उसकी मां एक साधारण महिला हैं और पिता का साल 2011 में कैंसर होने की वजह से निधन हो गया था. ऐसे में भाई के छोटे-मोटे बिजनेस में ही उसका घर का खर्च चल पाता था. इनके पिता अमित को जज बनाना चाहते थे लेकिन अमित पढ़ाई पर ध्यान ही नहीं दे पाता था क्योंकि वो अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत ही ज्यादा प्यार करता था और उसके खर्चे उठाने के लिए उसे प्राइवेट जॉब करनी होती थी.
साल 2004 में अमित ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में लॉ में एडमिशन लिया लेकिन इसमें अमित का मन नहीं लगा. फिर सिलीगुड़ी से लॉ करके बीएचयू से LLM पूरा किया इसके बाद साल 2012 में वेस्ट बंगाल में रहते हुए अमित ने PCS-J क्लियर किया था जिसमें इनकी 18वीं रैंक आई फिर भी सिलेक्शन नहीं हो पाया. उसी दौरान अमित की मुलाकात एक लड़की से हुई जिसके प्यार में अमित अपने लक्ष्य से हट गए और धीरे-धीरे उनकी नजदीकियां बढ़ने लगी और इस रिश्ते को चलाने के लिए अमित को दिल्ली में प्राइवेट नौकरी तक करनी पड़ी थी.
जॉब करते हुए अमित को ये बात परेशान करती थी कि वो अपने पिता के सपने को पूरा नहीं कर पा रहा. फिर साल 2015 में LLM करने के लिए उन्होंने बीएचयू में एडमिशन लिया. मगर उस दौरान उस लड़की ने हमेशा अमित को बेरोजगारी और कुछ ना कर पाने का ताना मारा जो उन्हें अक्सर चुभता था. अब इनकी ये कहानी सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायकल हो रही है.