10 लड़कियों से कर चुका था शादी करने का वादा, और फिर हुआ ये की एक लड़की ने पहुंचाया हवालात

दरअसल, आपको बता दें की मेरठ में पुलिस ने एक ऐसे दूल्हे को गिरफ्तार किया है जो खुद को पायलट बताकर पहले लड़की से शादी की एक वेबसाइट के ज़रिए दोस्ती करता, शादी का झांसा देता और फिर एक दिन लाखों की ठगी कर लेता था. इंटरनेट के इस ठग दूल्हे की शिकार एक लड़की ने आखिरकार इस शातिर का सारा खेल समझकर उसे जेल की  कोठरी तक पहुंचा दिया.

ऐसे किया करता था ठगी
loading...
मेरठ पुलिस ने इंटरनेट के एक ऐसे दूल्हे को गिरफ्तार किया है, जो शादी की वेबसाइट पर जाकर अपनी हाईफाई प्रोफाइल बनाता था. खुद को पायलट बताकर लड़कियों से दोस्ती करता था और जब युवती झांसे में आ जाती तो फिर शुरू होता था ठगी का खेल. कभी मां की बीमारी का बहाना बनाकर लड़की से लाखों रुपए ऐंठता, तो कभी कोई और बहाना. ऐसा करते-करते इस ठग ने 10 लड़कियों से लाखों की ठगी कर डाली. आखिरकार इस ठग का भी पाप का घड़ा भर गया और वो पहुंच गया जेल की कोठरी.

फिल्म से चुराया था पूरे ठगी करने का आइडिया
मेरठ पुलिस ने इस ठग के बैंक खातों को सीज़ कर दिया है. 10वीं पास इस ठग की कहानी दिलचस्प है. फिल्म 'लेड़ीज़ वर्सेज़ रिकी बहल' को देखकर इसने ठगी की ये योजना बनाई. उसके बाद इस शख्स ने वैवाहिक वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर अपने कई नाम बदले. कभी सिद्धार्थ मल्होत्रा, कभी अंकित सिंह राजपूत, कभी किसी अन्य नाम से फर्ज़ी आईडी बनाता और लड़कियों को फंसाकर उन्हें शादी का झांसा देकर, इमोशनल ब्लैकमेल कर अपने बैंक खाते में पैसे डलवाता था.

ऐसे पकड़ा गया ये ठगी दूल्हा
मेरठ के टीपीनगर की एक लड़की भी इसी जाल में फंस गई, लेकिन उसने इसकी शिकायत मेरठ क्राइम बांच को कर दी और इंटरनेट का ये ठग दूल्हा पकड़ा गया. आरोपी ने पंजाब, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, गोवा, दिल्ली और उत्तरप्रदेश की लड़कियों को ऐसे ही ठगा. गिरफ्तार आरोपी अलीगढ़ का रहने वाला है.