18 साल पहले किया था शादी, अब घर से भगा दिया, जानें क्या है पूरा कारण

दरअसल, ये ताजा मामला मिर्जापुर का है। यहां एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़ित महिला ने 17 अगस्त को एएसपी सिटी से इसकी शिकायत की और न्याय नहीं मिलने पर शौहर की चौखट पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। पुलिस का कहना है कि शादी प्रमाणित होने पर कार्रवाई की जाएगी।
loading...
मामला कटरा कोतवाली क्षेत्र के महंथ शिवाला का है। पीड़ित महिला ने बताया कि उसका घर जौनपुर के रामपुर थाना क्षेत्र में है। 18 साल पहले कटरा कोतवाली के महंथ शिवाला निवासी युवक वहां कालीन बुनाई करता था। उसी दौरान युवक प्रेम संबंध बनाकर मुझे मिर्जापुर ले आया और यहां मुस्लिम धर्म के अनुसार निकाह कर लिया। निकाह के कागजात उसी के पास हैं। तब से मैं उसके साथ रह रही थी। महिला का आरोप है कि तीन माह पूर्व उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया।

थाने में नहीं हुई उसकी सुनवाई
पीड़ित महिला ने बकाया कि कटरा कोतवाली में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। इसके बाद एएसपी से शिकायत की। महिला के अनुसार, वह अनपढ़ है। शादी के दो साल बाद गर्भवती होने पर पति ने गर्भपात करा दिया था। एएसपी सिटी प्रकाश स्वरूप पांडेय ने बताया कि महिला मेरे पास आई थी। उसने शादी के 18 साल बाद घर से निकाले जाने की शिकायत की है। उसके पास शादी का कोई प्रमाणपत्र नहीं है। मामले की जांच की जा रही है। शादी प्रमाणित होने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।