ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान तो युवक ने 5 दिन मजदूरी करके भरा पूरा रकम और खरीदा नया हेलमेट

कभी-कभी कुछ सामान्य सी घटनाएं भी हमारे सोचने के तरीके को ही बदल देती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है सहारनपुर के रहने वाले एक युवक प्रदीप के साथ। ट्रैफिक पुलिस ने माेहनपुर गाढ़ा के रहने वाले प्रदीप का हेलमेट ना पहनने पर चालान काट दिया। उसकी जेब में इतने पैसे नहीं थे कि चालान भुगत सके। चालान की रकम और नया हेलमेट खरीदने के लिए प्रदीप ने पांच दिन मजदूरी की और फिर नया हैलमेट पहनकर चालान भुगतने पहुंचा। 
loading...
इतना ही नहीं जब प्रदीप ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय पहुंचा तो उसने सभी से हेलमेट पहनकर ही दुपहिया वाहन चलाने की अपील भी की। सहारनपुर ट्रैफिक पुलिस कार्यालय के बाहर चालान भुगतने वालों की लाइन में खड़े प्रदीप ने बताया कि वह हेलमेट नहीं लगाता था लेकिन अब उसे हजारों रुपए की रकम दंड के रूप में देनी पड़ रही है तो उसे समझ में आ गया है कि हेलमेट लगाना बेहद आवश्यक है। 
उसने यह भी कहा कि हेलमेट और चालान की रकम जुटाने में उसे पांच दिन लग गए ऐसे में उसे यह बात भी समझ आ गई कि अगर बाइक चलाते वक्त कभी काेई दुर्घटना घट गई ताे बच्चे पैसे कहां से जुटाएंगे। इसलिए भी उसने ठान लिया है कि अब हमेशा हेलमेट पहनकर ही दुपहिया वाहन पर चलेगा।