ये महिला 6 बार कर चुकी है शादी, लेकिन किसी भी पति को पता नहीं चला, जानें कैसे

राजस्थान का शेखावाटी अंचल दुल्हन खरीद की मंडी बनता जा रहा है। इसी बात का फायदा खरीद- फरोख्त करने वाले गिरोह और दलाल जमकर उठा रहे हैं। आए दिन लुटेरी दुल्हनें सामने आ रही हैं। ताजा मामला सीकर जिले के श्रीमाधोपुर के गांव पटवारी का बास में सामने आया है। यहां तीन लाख में यूपी से खरीदकर लाई गई दुल्हन दस दिन में ही सामन लेकर फरार हो गई। पुलिस ने आरोपी दुल्हन समेत चार दलालों को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया है।
loading...
पुलिस जांच में सामने आया कि गिरोह हर बार महिला को विधवा बताकर उसकी शादी करवा रहा था। अब तक इसी तरह से आधा दर्जन युवकों के साथ शादी रचाकर उन्हें ठगा जा चुका है। श्रीमाधोपुर पुलिस थाने के हैड कांस्टेबल मालीराम ने बताया कि 16 अगस्त 2019 को पटवारी का बास निवासी मोहनलाल जाट ने मामला दर्ज कराया था कि खण्डेला थाने के ग्राम फतेहपुरा निवासी हरिश कुमार जाट व गुमानसिंह की ढ़ाणी निवासी बन्शीधर जाट ने मथुरा यूपी के नारसिंह व उसकी पत्नी सरोज को लेकर आए और उसे लड़की बताकर तीन लाख रुपयों में शादी कराने की बात कही।
तीन लाख देने पर 6 अगस्त को यूपी मथूरा निवासी प्रमिला के साथ शादी करवा दी। प्रमिला कुछ दिन साथ रहकर रुपए व गहने लेकर भाग गई। पुलिस जांच में सामने आया कि दलाल हरीश जाट और यूपी में रह रहे दलाल नाहरसिंह व सरोज एक दूसरे के संपर्क में थे। उन्होंने करीब आधा दर्जन फर्जी शादियों की बात कबूली है। दलाल ने पीड़ित मोहनलाल जाट को प्रमिला को विधवा बताकर 3 लाख में शादी करवाने की बात करी। तीन लाख में दोनों की शादी हो गई। पुलिस ने बताया कि प्रमिला पहले भी 5-6 फर्जी शादी कर लाखों रुपए ठग चुकी है।