पैसे के बदले दे रहा था पत्नी, नहीं मानी तो घर से भगा दिया और कहा-तू बूढ़ी हो गई है...

यूपी के आगरा में तीन तलाक का कानून बनने के बाद ताजनगरी में पति की क्रूरता और पुलिस की संवेदनहीनता का मामला सामने आया है। यहां पति ने पहले कर्जदार को कर्ज के बदले अपनी पत्नी दे दी और जब पत्नी ने विरोध किया तो पति ने उसकी बुरी तरह पिटाई करके उसे तीन तलाक दे दिया। पति का यहीं मन नहीं भरा और उसने पत्नी को तलाक देने का कारण बताते हुए कहा कि अब तू बूढ़ी हो गई है और अब तुझे तलाक देकर मैं नई जवान लड़की से शादी करूंगा।

पुलिस ने नहीं लिखी तीन तलाक के खिलाफ शिकायत
loading...
बुरी तरह घायल डरी सहमी महिला जब मामले की शिकायत लेकर थाने गई तो पुलिस ने संवेदनहीनता दिखाते हुए उसकी तीन तलाक की तहरीर को दरकिनार करते हुए महज मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर ली। परेशान होकर महिला ने एसएसपी कार्यालय पर शिकायत की है, जहां से थाना पुलिस को तत्काल जांच कर उचित धाराओं में मुकदमा लिखने के आदेश दिए गए हैं।

19 साल पहले हुई दोनों की शादी
मामला थाना ताजगंज अंतर्गत कोल्हाई मोहल्ले का है। यहां संजीदा पति उस्मान के साथ रहती है।उसकी शादी को 19 साल हो चुके हैं और उसके छह बच्चे हैं। दो बेटियों की शादी हो चुकी है।संजीदा के अनुसार, उसका पति उस्मान बच्चों की शादी और अन्य तमाम खर्चों के लिए करीब सात लाख कर्ज ले चुका था। कर्जदार के तगादे पर उसने संजीदा को कर्जदार के साथ जाने का आदेश दे दिया और जब उसने मना किया तो बुरी तरह मारपीट कर उसे तीन बार तलाक बोल दिया। जब उसने इसका कारण पूछा तो उसने साफ कह दिया कि तू बूढ़ी हो गई है और अब जवान लड़की से शादी करूंगा।

जांच करके कार्रवाई करने के दिए गए हैं आदेश
पीड़िता ने जब पुलिस से मदद मांगी तो पुलिस ने उसकी तीन तलाक की तहरीर को किनारे रख सिर्फ मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया। परेशान पीड़िता ने एसएसपी कार्यालय पर न्याय की गुहार लगाई है, जहां से डे ऑफिसर एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार ने थाना पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।