नाले में पड़ी हुई थी बच्ची, सिपाही ने बचाया और पत्नी संग उसको गोद ले लिया

पुलिस की अलोचना चाहे जितनी की जाए. लेकिन कई बार वो ऐसे काम कर जाते हैं जिससे उन्हें सेल्यूट करने का मन करता है. ऐसा की एक मामला बदायूं से सामने आया है. उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में यूपी पुलिस को सूचना मिली की किसी ने एक बच्ची को नाले में फेंक दिया है. सूचना मिलते ही आरक्षी ऋषिपाल, आरक्षी श्रीनिवास, आरक्षी आदित्य कुमार, उपनिरीक्षक संतोष कुमार, उपनिरीक्षक नरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे. बच्ची पूरी तरह कचरे से ढकी थे. लेकिन वह अपने हाथ-पांव चला रही थी. आरक्षी ऋषिपाल बिना देर किए तुरंत नाले में उतर गए और बच्ची को बाहर निकाला.
loading...
बच्ची नाल से जुड़ी हुई थी. बच्ची सो डायल 100 की पीआरवी 1275 के सहारे बदायूं जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने बच्ची की नाल अलग करके जरूरी उपचार शुरु कर दिया. कहानी यहां खत्म हीं होती है. इसके आगे कुछ ऐसा हुआ जो और भी ज्यादा तारीफ के काबिल है. 
जब यह खबर मिली कि बच्ची की हालत में अब सुधार है तौ उसे देखने के लिए यूपी 100 में तैनात सिपाही श्रीनिवास अपनी पत्नी के साथ उस बच्ची को देखने पहुंच गए. जहां उनकी पत्नी ने बच्ची को गोद में उठाकर दुलराना शुरु कर दिया. जिसके बाद उनके मन में एक मां का प्यार उमड़ पड़ा. जिसके बाद उन्होंने बच्ची को अपने साथ रखने का फैसला किया. 
उन्होंने अपने पति से बच्ची को गोद लेने की बात कही. जिस पर श्रीनिवास राजी हो गए. जब उन्होंने बाकी साथियों को इस बारे में बताया तो सभी ने इस फैसले का स्वागत किया. लोगों ने इस फैसले का यह कहते हुए स्वागत किया कि एक अनाथ बच्ची को मां-बाप मिल गए. बच्ची के अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद गोद लेने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. उसके बाद ही वह लोग उसे अपने साथ ले जाएंगे.