मां और बच्चों से मिला दो, मै बहुत दूर जा रहा हूं, लिखकर पति ने उठाया बड़ा कदम

कपूरथला के मोहल्ला सीनपुरा और गुरु तेग बहादुर के लोगों से लाखों रुपये ठगने के आरोपों का सामना कर रही एक महिला के पति ने शुक्रवार को जहरीला पदार्थ निगल कर खुदकुशी कर ली। इस मामले में थाना सिटी पुलिस के हाथ मृतक हरीश की ओर से लिखा गया एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। पुलिस ने सुसाइड नोट व परिजनों के बयानों के आधार पर बीस के करीब लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। खुदकुशी करने से पहले उसने अपने बच्चों और मां से मिलने की इच्छा जताई थी।

सरकारी स्कूल मुश्कवेद में अध्यापक के पद पर ही तैनात था हरीश
loading...
आपको बता दें की ये तो गौरतलब ही है कि मृतक हरीश कुमार सरकारी स्कूल मुश्कवेद में सरकारी टीचर था। पिछले महीने मोहल्ला सीनपुरा व गुरु तेग बहादुर के लोगों ने उसकी पत्नी की ओर से लाखों रुपये ठगने का मामला सोशल मीडिया पर डाल दिया था। तब उसे पता चला था कि उसकी पत्नी ने कुछ लोगों के लगभग 70 लाख के करीब रुपये देने हैं। उसकी पत्नी उसे छोड़कर बच्चों सहित अपने मायके लुधियाना चली गई। अपनी पत्नी का साथ देने और रुपये ठगने का आरोप हरीश कुमार पर भी लग रहा था। 
उसने खुद को एसएसपी के समक्ष पेश होकर शिकायत किया था कि उसकी पत्नी उसके लॉकर में से कुछ चेक व 40 तोला सोना इत्यादि तक ले गई है। मामला इतना बढ़ गया कि सोशल मीडिया पर मोहल्ला निवासियों ने पूरे परिवार की फोटो डाल दी थी। बाद में लोगों ने यह मामला पुलिस तक पहुंचा दिया। लोगों ने हरीश कुमार को उसकी पत्नी की ओर से दिए गए चेक के बारे बताया। कुछ लोगों ने चेक बैंक में लगा दिए थे और चेक बाउंस हो गए। चेक बाउंस होने पर हरीश के घर बैंक के नोटिस आने शुरू हो गए। एकाध चेक उसके स्कूल के पते पर भी पहुंच गए जिससे वह परेशान हो गया था।

जालंधर के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा
जहरीला पदार्थ खाने के बाद हरीश ने अपने एक रिश्तेदार को फोन किया और कहा कि उसे बच्चों व मां से मिला दो, बहुत दूर जा रहा हूं। जैसे ही उक्त रिश्तेदार ने यह सुना, वह तुरंत हरीश के घर पहुंचा। मेन गेट बंद था। वे लोग गेट फांदकर अंदर पहुंचे और किसी तरह जाली का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए। उस समय हरीश तड़प रहा था। परिजन उसे कपूरथला के सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से उसेेेेेे जालंधर रेफर कर दिया दिया। जालंधर के एक निजी अस्पताल में उसने रात करीब दो बजे दम तोड़ दिया।