मौत से पहले बनाया, 'मैं नहीं रही तो मेरे बच्चों का क्या होगा', और फिर जो हुआ

हाथरस जिले में सोमवार को कस्बा मेंडू में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता की हत्या कर शव फंदे पर लटका देने का मामला दर्ज होने के बाद अब उसके एक वीडियो ने सनसनी फैला दी है। विवाहिता ने मरने से पूर्व एक माíमक वीडियो बनाकर अपनी व अपने तीनों बच्चों की पीड़ा बयां की है। मंगलवार को सोशल मीडिया पर जिन लोगों ने उस वीडियो को देखा, उनकी आंखें भर आईं।
loading...
हाथरस जंक्शन निवासी सर्वेश कुमार ने अपनी पुत्री मोनिका गुप्ता की शादी करीब छह साल पूर्व मेंडू के मिठाई विक्रेता सुरेश चंद्र गुप्ता के पुत्र राहुल गुप्ता के साथ की थी। लिखाई गई रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज की मांग होने लगी थी। सोमवार दोपहर मोनिका का शव फंदे पर लटका मिला था, उसके हाथ बंधे हुए थे। पुलिस ने विवाहिता की मौत के बाद पिता की तहरीर पर उसके पति सहित पांच ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया था।
विवाहिता की मौत के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वह कह रही है- 'उसके ससुर व जेठ आदि कभी भी उसकी हत्या कर सकते हैं। यदि मैं मर गई तो मेरे तीनों मासूम बच्चों का क्या होगा?' विवाहिता ने वीडियो में यह भी कहा है कि 'यदि मैं मर गई तो मेरे ससुराली मेरी मौत के जिम्मेदार होंगे।' विवाहिता ने यह वीडियो अपने परिजनों को भेजा था, लेकिन सोमवार को यह सामने नहीं आया। कोतवाली हाथरस जंक्शन इंस्पेक्टर मनोज शर्मा का कहना है कि नामजद ससुरालियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही हैं।