1 नहीं 2 नहीं बल्कि मोहल्ले की 100 महिलाओं के साथ किया ये काम, जब पता चला तो..

छत्तीसगढ़ के धमतरी शहर में एक नहीं दो नहीं बल्कि एक साथ 100 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने पांच अन्य महिलाओं को काम दिलाने के बहाने उनसे हजारों रुपए ठग लिए। पीडि़त महिलाओं ने 4 साल बाद हिम्मत दिखाई और मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से की। इधर मामले के खुलासे के बाद लोगों में हड़कंप मच गया।

मोहल्ले की महिलाओं को ऐसे लिया झांसे में
धमतरी के कोतवाली थाना पहुंची महिला छाया कावड़े, मनोरमा शेंडे, श्वेता शेंडे और सरोज नागदेवे ने बताया कि चार साल पहले वर्ष-2016 में शिव चौक बनियापारा निवासी एक महिला ने उन्हें कुटीर उद्योग का काम दिलाने की बात कहकर झांसे में ले लिया। यही नहीं दोना-पत्तल और मोमबत्ती सहित अन्य कार्यों के लिए मशीन दिलाने के नाम पर पांच महिलाओं से 56-56 हजार रुपए ले लिया। इसके अलावा शहर के अलग-अलग वार्डों में करीब सौ महिलाओं को सब्जबाग दिखाकर प्रत्येक से 550 रुपए सदस्यता से राशि वसूल लिया।

करीब 5 लाख की धोखाधड़ी..
4 साल बीतने के बाद अब तक उन्हें किसी तरह का काम मुहैया नहीं कराया गया है। और न ही मशीन तक उपलब्ध नहीं कराया गया। इस तरह महिला ने उनके साथ करीब 5 लाख रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी की गई है। उन्होंने इसकी सूक्ष्म जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व महिलाओं ने जनदर्शन में भी कार्रवाई करने के लिए गुहार लगाई थी, लेकिन नतीजा सिफर रहा।