1500 की चाइना टीवी पर ब्रांडेड कंपनी का स्टिकर लगाकर 5200 में बेचता था व्यापारी, जानें कैसे पकड़ाया...

चाइना निर्मित टीवी पर ब्रांडेड कंपनी का स्टिकर लगाकर बेचने वाले बैरागढ़ के एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की दुकान व लोडिंग ऑटो से 23 लोकल कंपनी की एलईडी जब्त की हैं। जांच में सामने आया कि आरोपी 1500 रुपए में चाइना निर्मित एलईडी टीवी पर क्राउन कंपनी का स्टिकर लगाकर उसे थोक में 5200 रुपए में बेचता था। इसका बिल भी ग्राहकों को दिया जाता था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के साथ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक इब्राहिमगंज निवासी 29 वर्षीय अमित जग्गी एटलस रेडियो ट्रेडर्स कंपनी मुंबई के इनवेस्टिगेटर हैं। 
उनकी एजेंसी क्राउन कंपनी के नकली प्रोडक्टस बेचने वालों की तलाश करती है। हाल ही में उन्हें बाबा इलेक्ट्रॉनिक्स, बैरागढ़ में क्राउन कंपनी की नकली एलईडी टीवी बेचे जाने की सूचना मिली। इसके बाद जग्गी ने दुकानदार अशोक पुरसवानी से 24 इंच की 16 एलईडी का सौदा किया। थोक में एक टीवी 52 सौ रुपए में देने की बात हुई। जग्गी के बताए पता अनुसार लोडिंग ऑटो में व्यक्ति 16 टीवी लेकर दवा मार्केट के पास नादरा बस स्टैण्ड पहुंचा। उसने जग्गी को बिल दिया और 83,200 देने को कहा। इसी बीच पुलिस ने दबिश देकर सभी टीवी जब्त कर लीं। बिल देने वाला बैरागढ़ निवासी लाल बाबू ठाकुर था। उसने बताया कि वह बाबा इलेक्ट्रॉनिक्स में काम करता है। इसके बाद पुलिस अशोक को गिरफ्तार कर थाना लेकर आई।

1200 से अधिक नकली टीवी खपाईं 
पुलिस ने अशोक की दुकान से सात एलईडी जब्त की हैं, जिन्हें ग्राहकों को दिखाने के लिए रखा था। पुलिस ने दुकान से क्राउन टीवी के स्टिकर, बिल समेत अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं। पांच साल से वह इस गोरखधंधा में लिप्त है और 12 सौ से अधिक नकली टीवी बेच चुका है।

जिस ब्रांड की डिमांड उसी का स्टिकर लगाया

अशोक ने बताया कि वह इतवारा से चाइना निर्मित टीवी मंगाता है। इनकी कीमत करीब 15 सौ रुपए है। इन पर कंपनी का नाम नहीं लिखा होता। ग्राहक जिस कंपनी की टीवी की मांग करता है, आरोपी उसी कंपनी का स्टिकर टीवी में लगाकर बेच देता है।