प्रेमिका को खुश करने के लिए 17 साल के लड़के ने जो किया जानकर हैरान होंगे आप...

अपनी मोहब्बत पाने के लिए आशिक क्या नहीं करते. चॉंद तारे तोड़ लाने के वादे से भी काम न चले तो पुरानी हिन्दी फिल्मों की तरह माशूका को रिझाने के लिए जान तक देने को तैयार रहते हैं. लेकिन कभी आपने ऐसा सुना कि अपनी माशूका का प्यार पाने के लिए आशिक एक्स-गर्लफ्रेंड के साथ ही रेप करे. इतना ही नहीं उसे जान से मारने की भी कोशिश करे. ऐसा मामला इंग्लैंड के मैनचैस्टर में सामने आया है. 
यहां एक 17 वर्षीय आशिक पर अपनी प्रेमिका को अपने प्यार पर यकीन दिलाने के लिए पूर्व प्रेमिका के साथ रेप करने और फिर उस पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगा है. मैनचैस्टर इवनिंग न्यूज़ के मुताबिक इस मामले में उसकी वर्तमान प्रेमिका को भी आरोपी बनाया गया है. आरोप में कहा गया है कि आरोपी प्रेमिका को अपने प्रेमी के इरादों की पूरी जानकारी थी. उसने कभी भी लड़के को रोकने की कोशिश नहीं की बल्कि उसका साथ दिया. इस बात का खुलासा दोनो के बीच मैसेज पर हुई बातचीत के आधार पर हुआ.

'अकल्पनीय ही नहीं अविश्वसनीय'

मैनचैस्टर क्राउन कोर्ट के सरकारी वकील एलरिक बसैनो ने जूरी के सामने यह कहते हुए केस का खुलासा किया कि जो आप सुनने जा रहे हैं वह 'अकल्पनीय’ ही नहीं ‘अविश्वसनीय’ भी है. वकील कोर्ट में दलील दी कि आरोपी लड़का अपनी एक्स के साथ संपर्क में था. इस वजह से उसकी वर्तमान प्रेमिका खुद को अपमानित महसूस करती थी. उसने आरोपी लड़के पर अपना विश्वास हासिल करने के लिए और मशक्कत करते रहने का दबाव बनाया. इस दबाव के चलते लड़के के मन में घृणित अपराध को अंजाम देने का इरादा आया. घटना को अंजाम देने के एक दिन पहले आरोपी लड़के ने इंटरनेट पर 'हत्या के आरोप में कितने दिन की सजा होती है' और 'हत्यारे कितने दिन जेल में रहते हैं' सर्च किया. 

इसके बाद वो पीड़ित लड़की के घर गया. जहां उसने पहले तो लड़की के साथ रेप किया फिर बैग में रखे चाकू से उस पर जानलेवा हमला किया. मैनचैस्टर क्राउन कोर्ट के सरकारी वकील एलरिक बसैनो ने जूरी को यह कहते हुए केस का खुलासा किया कि जो आप सुनने जा रहे हैं वह 'अकल्पनीय और अविश्वसनीय' है. पीड़ित की किस्मत अच्छी थी जो वो इस हमले के बावजूद जिन्दा बच गई. सरकारी वकील ने कोर्ट को बताया कि आरोपी के साथ पीड़ित ने किसी भी तरह का दुर्व्यवहार या उसे नुकसान पहुंचाने का काम नहीं किया था. जिसका बदला लेने के लिए आरोपी ऐसा करता. बल्कि आरोपी ने केवल अपनी प्रेमिका को खुश करने और उसका विश्वास जीतने के लिए पीड़ित पर ऐसा हमला किया.

'तुम्हें पाने के लिए ऐसा किया'

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने अपनी प्रेमिका को टेक्स्ट मैसेज भेजा जिसमें लिखा, 'मैंने केवल तुम्हें पाने और अपना प्यार साबित करने के लिए यह किया.' इस मैसेज के जवाब मे प्रेमिका ने लिखा 'मुझे मालूम है.. मैं तुम्हें हर कीमत पर बचाने की कोशिश करूंगी.' वकील ने बताया कि दोनो के बीच इस तरह के कई मैसेज हुए हैं जिनसे स्पष्ट होता है कि लड़की इस अपराध में बराबर की शरीक है. यही नहीं आरोपी प्रेमिका ने डिटॉल से हमले में इस्तेमाल किए गए चाकू को साफ किया. हालांकि दोनो ही आरोपियों ने खुद को बेकसूर बताया है. आरोपी लड़के का कहना है कि उसने अपनी पूर्व प्रेमिका के साथ 'कन्सेन्सुअल सेक्स' किया है लेकिन जानलेवा हमले की बात पूरी तरह से झूठी है.  इस मामले में दोनों ही आरोपी नाबालिग हैं इसलिए उनकी निजता का ध्यान रखते हुए पहचान जाहिर नहीं की गई है.