3 साल पहले शुरू हुए प्रेम-प्रसंग का हुआ अंत, पति से झगड़कर पत्नी उठा लिया ये कदम

मुंगेर जिले में तीन साल पहले जब करिश्मा और वेदप्रकाश एक दूसरे के हुए थे तो किसी ने सोचा भी नहीं था कि उनके प्रेम कहानी का अंत इतना दर्दनाक होगा. प्यार और शादी के बाद तीन साल तक दोनों पति-पत्नी बनकर साथ रहे लेकिन इसके बाद करिश्मा ने जो फैसला लिया उसने दो परिवारों को सदमे में डाल दिया. पूरी कहानी मुंगेर की है जहां घरेलू विवाद में एक महिला ने जहर खाकर जान दे दी.

मुहल्ले के युवक से ही की थी शादी
loading...
मृतका की तीन साल पहले ही मोहल्ले के लड़के वेद प्रकाश से लव मैरिज हुई थी और दोनों की दो छोटी-छोटी बेटियां हैं. मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंबे चौक निवासी वेद प्रकाश की 20 वर्षीय पत्नी करिश्मा देवी ने अपने पति से विवाद के बाद जहर खा लिया जिसे परिजनों द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया लेकिन इलाज के दौरान करिश्मा की मौत हो गई. मृतका बीआरएम कॉलेज में लैब प्रभारी के पद पर नियुक्त थी. करिश्मा के ससुर राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि 2016 में उनके छोटे पुत्र वेद प्रकाश ने पड़ोस में ही रहने वाले करिश्मा से लव मैरेज की थी.

मां की मौत से अंजान थी दोनों बेटियां

मृतका के ससुर के मुताबिक लव मैरेज जिसके बाद दोनों कुछ दिन तक किराए के मकान में रहे थे जिसके बाद दोनों को घर ले आया गया. करिश्मा को दो बेटियां हैं एक बेटी 2 साल की तथा एक बेटी 4 माह की है. घर में किसी प्रकार के कोई परेशानी नहीं थी बस कभी-कभी पति पत्नी के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा हुआ करता था.

बाजार गई थी मृतका
मृतका के परिजनों ने बताया कि करिश्मा दुर्गा पूजा को लेकर बाजार करने गई थी जहां से वापस आने के बाद पति-पत्नी में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया जिसके बाद सभी खाना खाकर सो गए. इसी क्रम में करिश्मा ने घर में रखे सल्फास को खा लिया जिसके बाद देर रात 11 बजे उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान आज उसकी मृत्यु हो गई.

बेरोजगार था पति

मृतका के पिता ने बताया कि करिश्मा का पति वेद प्रकाश बेरोजगार है जिसे लेकर पति-पत्नी में अक्सर विवाद होता रहता था. उसने बताया कि करिश्मा के ससुराल वाले उसे रात से ही अस्पताल लेकर आए थे लेकिन सुबह इसकी सूचना दी गई. घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच और मामले की जांच में जुट गई.