सोने की चेन के वजह से गई बेटी की जान, अभी 4 महीने पहले ही हुई थी शादी

राजधानी लखनऊ में शादी के के चार महीने बाद नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज न मिलने पर बेटी को प्रताड़ित और गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित ससुरालीजनों पर दहेज हत्या की एफआइआर दर्ज क रके पति को गिरफ्तार कर लिया है।

चार महीने पहले हुई थी शादी
मामला गोसाईंगंज के कबीरपुर गांव का है। नगराम के पुरहिया गांव निवासी स्व. संतराम की बेटी पूजा (20) की शादी जगजीवन प्रसाद गौतम के बेटे चंदन से बीते छह जून को हुई थी। पूजा के भाई शैलेंद्र ने बताया कि शादी के बाद चंदन दो लाख नकद, सोने की चेन समेत अन्य दहेज की मांग को लेकर पूजा को प्रताड़ित करने लगा। मायके की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण पूजा ये सब सहती रही।

पहले पीटा फिर गला दबाकर कर दी हत्या
आरोप है कि बीते शुक्रवार को चंदन और उसके परिवारवालों ने दहेज को लेकर पहले पूजा को पीटा फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। शैलेंद्र के मुताबिक, पूजा के गले पर कसाव के निशान भी बने थे। एसओ डीके उपाध्याय ने बताया कि शैलेंद्र ने आरोपित पति चंदन, ससुर जगजीवन राम, जेठ दिलीप, सास प्रेमवती व देवर नीरज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पति को गिरफ्तार कर लिया गया है, अभी अन्य आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।