एंजेलिना जैसा दिखने के लिए करवाई थीं 50 सर्जरी, अब इस आरोप में हो गईं हैं गिरफ्तार

loading...
एंजेलिना जोली जैसा दिखने के लिए करीब 50 सर्जरी करवाने वाली तेहरान की सहर तबर को ईंशनिंदा करने के संदेह में गिरफ्तार कर लिया है। उनपर हिंसा भड़काने का भी आरोप लगा है। ईरान की रहने वाली सहर की शिकायत उनके इंस्टाग्राम पर किए गए कुछ पोस्ट के बाद की गई थी। तेहरान की सोशल मीडिया स्टार सहर तबर ने अपने चेहरे की तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर सभी को हैरान कर दिया था। तब कुछ लोगों ने उन्हें जॉम्बी तक कह दिया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 22 साल की सहर ने ऑस्कर विजेता एंजेलिना जोली जैसा दिखने के लिए करीब 50 सर्जरी करवाई थीं। 
लेकिन इसके बाद खबर आई थी कि ये तस्वीरें सहर ने फोटो एडिंटिंग और मेकअप के बाद पोस्ट की थीं। समाचार एजेंसी तसनीम के मुताबिक जिन आरोपों के तहत सहर को गिरफ्तार किया है, उनमें ईशनिंदा, हिंसा भड़काने, गलत तरीके से पैसे कमाने और युवाओं को भ्रष्टाचार के लिए उकसाना शामिल है। उन्हें तेहरान की दिशा-निर्देश अदालत के आदेश पर हिरासत में लिया गया है। जो सांस्कृतिक अपराध, सामाजिक और नैतिक भ्रष्टाचार से जुड़े मामले देखती है।

काफी ज्यादा एडिटिंग
उन्होंने अपने 26,800 फॉलोअर्स के साथ जो तस्वीरें और वीडियो साझा की हैं, उन्हें काफी ज्यादा एडिट भी किया गया है। ताकि वह हॉलिवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली जैसी प्रतीत हों। इन तस्वीरों में उनके लिप्स पाउट शेप में, नाक नुकीली और गाल रेजर जैसे दिख रहे हैं। इससे पहले जुलाई में सहर ने पहली बार अपनी पुरानी तस्वीर साझा की थी। उन्होंने आधी तस्वीर बिना सर्जरी की और आधी तस्वीर सर्जरी वाली साझा की थी। बाद में उन्होंने ये बात भी स्वीकार की थी कि उन्होंने होंठ, नाक आदि की सर्जरी करवाई थी। लेकिन उनका हैरान कर देने वाला लुक मेकअप और एडिटिंग के कारण आया था।

फोटोशॉप और मेकअप
उन्होंने कहा था, 'ये फोटोशॉप और मेकअप है। मैं जब भी तस्वीर पोस्ट करती हूं तब अपने चेहरे को फनी वे में रंग लेती हूं। ये एक तरीका है खुद को जाहिर करने का, एक तरह की कला है ये। मेरे प्रशंसक जानते हैं कि ये मेरा असली चेहरा नहीं है। मैं जॉली जैसा दिखने के बारे में सोच भी नहीं सकती हूं। इसके अलावा, मैं कार्टून चरित्र कॉर्पस ब्राइड से मिलती-जुलती भी नहीं लगना चाहती हूं।'

कॉस्मेटिक सर्जरी काफी मशहूर है
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सहर को कई बार सिर पर हिजाब और नाक पर सफेद रंग की बैंडेड के साथ तेहरान की सड़कों पर घूमते हुए देखा जा चुका है। बता दें इस्लामिक देश में कॉस्मेटिक सर्जरी काफी मशहूर है। यहां एक साल के भीतर ही इसके हजारों ऑपरेशन होते हैं। ईरान में एकमात्र सोशल मीडिया सर्विस इंस्टाग्राम ही उपलब्ध है। जबकि यहां फेसबुक, ट्विटर और टेलीग्राम मैसेंजर सर्विस पर आधिकारिक तौर पर प्रतिबंध लगा हुआ है।