रात में लिए 7 फेरे, और अगले दिन रोड पर पहुँच गई दुल्हन, ये काम करने...

जयपुर शहर में रविवार रात को शादी हुई और सोमवार दोपहर को सुचारू ट्रैफिक संचालन का संदेश देने दुल्हन पवनीत मल्होत्रा अजमेरी गेट यादगार के बाहर पहुंच गई। हाथों में मेहंदी लगा लाल चूडिय़ां पहने हुए वाहन चालकों को नियमों का पाठ पढ़ा रही पवनीत को देखने भीड़ जुट गई। हालांकि पवनीत ने यहां कुछ देर यातायात नियमों की जानकारी दी और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के साथ यातायात नियंत्रित भी किया। 
पवनीत ने कहा कि आज ट्रैफिक कन्ट्रोल करने पर पता चला कि पुलिस को कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। लोगों को ट्रैफिक नियमों की प्रति जागरूक होना चाहिए। पति रतन जीत मल्होत्रा को बताया कि शादी के बाद ट्रैफिक जागरूकता के लिए कुछ समय निकालें। तब पति रतन जीत मल्होत्रा ही पवनीत को अजमेरी गेट लेकर पहुंचे। नव विवाहित दुल्हन पवनीत ने बताया कि कई बार ट्रैफिक जागरूकता के संबंध में सोच चुकी थी। 
लेकिन शादी के अगले ही दिन यह मौका मिलेगा। यह बहुत बड़ी खुशी भी है। डीसीपी राहुल प्रकाश ने अनुमति देकर उसका यह सपना साकार किया। उधर, डीसीपी राहुल प्रकाश ने बताया कि पवनीत की तरह लोगों को खुद ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक होना पड़ेगा। पवनीत मूलत: कोटा की हैं और 13 अक्टूबर को जयपुर में शादी हुई। पति-पत्नी जयपुर स्थित निर्माण नगर में रह रहे हैं।