पहले मां के साथ किया ऐसा गलत काम, उसके बाद खुद को किया खत्म, जानें युवक ने ऐसा क्यों किया

दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज में अडॉप्ट प्रोफेसर के तौर पर फिलॉस्फी पढ़ाने वाले 27 साल के एक युवक ने अपनी मां की हत्या करने के बाद रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे खुदकुशी कर ली. दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज में अडॉप्ट प्रोफेसर के तौर पर फिलॉस्फी पढ़ाने वाले 27 साल के एक युवक ने अपनी मां की हत्या करने के बाद रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे खुदकुशी कर ली. 27 साल की एलेन स्टेनली अपनी 55 साल की मां लिजी के साथ पीतमपुरा के आशियाना अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 17 में रहता था. वहां 8 महीने से किराएदार थे. कल (शनिवार) पुलिस को सूचना मिली की फ्लैट नंबर 17 अंदर से बंद है और कोई भी रिस्पांस नहीं कर रहा है.
पुलिस मौके पर पहुंची तो पंखे से लटकी लेडी की बॉडी मिली, जिसके मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था. पुलिस ने उनके बेटे एलेन से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उससे कोई कांटेक्ट नहीं हो पाया. शुरुआती जांच में साफ हो गया कि महिला की हत्या करने के बाद आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई. रानी बाग पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करके छानबीन शुरू की, उसी बीच चला कि एलेन ने अपनी मां की हत्या करने के बाद सराय रोहिल्ला के रेलवे ट्रैक पर जाकर खुदकुशी कर ली है. उसकी जेब से एक सुसाइड नोट भी रिकवर हुआ, जो मलयाली में लिखा था. उस नोट से पुलिस को साफ हो गया कि बेटे ने मां की हत्या करने के बाद अपनी जान दे दी.

पुलिस के अनुसार, दोनों केरल के रहने वाले थे. जहां दोनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज है, इस मामले में दोनों अग्रिम जमानत पर थे. आशंका है कि उसी मुकदमे की वजह से दोनों तनाव में थे. उनके बीच झगड़े भी हो रहे थे कुछ दिनों से. झगड़े के चलते ही बेटे ने मां का कत्ल किया, फिर पुलिस से बचने के लिए लाश को फंदे से लटकाया. उसके बाद घर से निकल गया. कल दोपहर जिस समय पुलिस को आशियाना अपार्टमेंट की कॉल मिली थी, उसी समय रेलवे पुलिस को सराय रोहिल्ला में रेलवे ट्रैक पर एलेन की लाश भी मिली. उसकी जेब में मिले लाइसेंस और मोबाइल से शिनाख्त हो गई.
अब पुलिस पता लगा रही है कि आखिर ऐसा क्या हुआ की बेटे ने मां का कत्ल करने के बाद खुदकुशी कर ली. पता चला है कि उसने कुछ दिन पहले भी अपनी मां को आत्महत्या के लिए मजबूर करने की कोशिश की थी. मां लीजी ने की थी दो शादियां, दोनों पतियों की मौत हो गई थी. पुलिस को जांच में पता चला है की एलेन की मां लिजी ने दो शादियां की थी. पहले पति से एलेन समेत 2 बेटे हुए. दूसरे पति की साल 2018 में मौत हो गई थी. दूसरे पति के घर वालों ने एलेन और उसकी मां के ऊपर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज करवाया था. पुलिस मां बेटे के रिश्तेदारों से पूछताछ करके एलेन की मानसिक स्थिति और घटना की वजह जानने की कोशिश कर रही है. एलेन का एक भाई बेंगलुरु में डॉक्टर बताया जा रहा है. उसको सूचना दे दी गई है. शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए हैं. पुलिस का कहना है कि एलेन के भाई के दिल्ली आने के बाद मामले में अधिक जानकारी मिल सकती है.