पति रखता था पत्नी पर नज़र, एकदिन देख लिया और फिर जो किया....

रसूलाबाद के गहिलू तिराहा गांव में कमलेश ने चरित्र पर शक में पत्नी प्रतिज्ञा की हत्या की थी। बच्ची और उसे छोड़कर जाने के कारण कमलेश अपनी पत्नी से नफरत करता था। पुलिस के दवाब में वह पत्नी को घर लेकर आया था। विवाद होने पर उसने हत्या कर दी थी। इसके बाद सास को मारने कल्याणपुर कानपुर पहुंच गया था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। मृतका की मां ने बेटे केपति समेत तीन भाइयों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
18 माह बाद करवा चौथ पर घर पहुंची प्रतिज्ञा (28) को उसके पति कमलेश कुमार ने घर के अंदर जाने से मना किया था। इस पर उसका विवाद हुआ था। प्रतिज्ञा ने पुलिस से शिकायत की थी। कमलेश पुलिस कर्मियों के कहने पर प्रतिज्ञा को लेकर घर चला आया। इसके बाद शुक्रवार रात उसके हाथ की नसें काटकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद कमलेश साहब नगर कल्याणपुर कानपुर स्थित अपनी ससुराल पहुंचा था। ससुराल पहुंचने से पहले ही उसने पुलिस को सास को मार देने की सूचना दी थी।

कल्याणपुर पुलिस ने उसे पकड़कर रसूलाबाद पुलिस को सौंप दिया था। शनिवार को मृतका की मां मीना ने दामाद कमलेश, दो भाई विमलेश व अखिलेश के खिलाफ दहेज की मांग पूरी न होने पर बेटी की हत्या का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई है। हालांकि विमलेश मुंबई और अखिलेश रसूलाबाद के जमनी निवादा गांव में रहता है। शनिवार को देर से शव पहुंचने की वजह से पोस्टमार्टम नहीं हो सका। प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पांडेय ने बताया कि रविवार को शव का पोस्टमार्टम होगा।

तो शायद बच जाती प्रतिज्ञा की जान
जबरन साथ रहने की जिद न करती तो शादय प्रतिज्ञा की जाम बच जाती। घर छोड़कर जाने की वजह से कमलेश उससे नफरत करता था। उसके चरित्र पर भी शक करता था। इसीलिए उसे साथ रखने से मना कर दिया था। इसके बाद भी प्रतिज्ञा अचानक ससुराल आ गई और घर के अंदर जाने लगी। इसका विरोध करने पर मामला बढ़ गया तो उसने पुलिस को सूचना दे दी। यह बात कमलेश को और नागवार गुजरी। इसीलिए उसने हत्या कर दी। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि करवा चौथ पर दोनों में हंसी मजाक हो रहा था। दोनों ने सेल्फी भी ली थी। 

कमलेश ने जब उसके चरित्र पर सवाल उठाए तो विवाद होने लगा था। कमलेश मूल रूप से गुरुसहायगंज कन्नौज का रहने वाला था। वह लगभग 10 वर्ष पूर्व रसूलाबाद आया था। यहां उसने कास्मेटिक की दुकान खोली थी। दिसंबर 2016 में उसकी शादी कल्याणपुर कानपुर में प्रतिज्ञा के साथ हुई थी। नवंबर 2017 में प्रतिज्ञा ने बेटी सिद्धी को जन्म दिया था। जून 2018 में वह उसे छोड़कर चली गई थी। इसके बाद कमलेश की मां शशि देवी बच्ची की परवरिश कर रही है।