पापा का कोई सीक्रेट जान गई थी, बचने के लिए बेटी के साथ कर दिया ऐसा काम!

‘मेरे पति ने अपनी बेटी की हत्या की और उसे आत्महत्या का रूप दे दिया’. ये प्रतिमा का कहना है. प्रतिमा की बेटी वंशिका ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है. मामला बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मुख्यालय मोतिहारी का है. प्रतिमा के मुताबिक, उनकी 13 साल की बेटी वंशिका अपने पापा का कोई सीक्रेट जान गई थी. उसने ये बात प्रतिमा को भी बताई थी. 
वंशिका ने कहा था कि उसे पापा का कोई सीक्रेट मालूम चल गया है, जिसका वीडियो और फोटो दोनों फोन में सेव कर लिया है. और जब वो उससे (प्रतिमा) मिलेगी, तो वो पूरी बात बताएगी. एक सितंबर को ये बात वंशिका ने प्रतिमा को बताई और 2 सितंबर की शाम तक उसकी मौत हो गई. पर अभी तक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं आई है. वंशिका की मम्मी का आरोप है कि वंशिका को अमित  यानी उसके पति का कोई सीक्रेट मालूम था, इसलिए मार डाला.

जानिए क्या है पूरा मामला? 
वंशिका की मां प्रतिमा ने बताया की अमित से मेरी शादी 20 साल पहले हुई थी. ससुराल मोतिहारी में और मायका सीतामढ़ी में है. ससुराल में देवर-ननद लोग मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे. परेशान होकर मैं सीतामढ़ी आ गई. बच्चे भी थे साथ में. एक लड़का (10) और एक लड़की (13). ढाई साल हो गए थे. पहले दोनों वहां के स्कूल में पढ़ते थे. दो साल से यहां के स्कूल में पढ़ रहे थे. सीतामढ़ी में बाढ़ आने के कारण स्कूल की छुट्टी हुई. तो वंशिका के पापा उसे जून में मोतिहारी लेकर चले गए. हालांकि मैं और मेरा बेटा नहीं गए.
वंशिका वहां रह तो रही थी, पर उसे भी परेशान किया जा रहा था. वो सीतामढ़ी आना चाहती थी. पर उसे आने नहीं दिया जा रहा था. तीन महीने से वो वहीं मोतिहारी में रह रही थी. एक सितंबर को वंशिका ने बताया कि मम्मी मुझे पापा का एक सीक्रेट मालूम चला है, जब आप यहां आओगी, तो मैं सब दिखाउंगी, वीडियो और फोटो सब फोन में सेव करके रखा है. एक अंकल हैं, उनके सामने सब बात बताउंगी. फिर उसी दिन रात के 12 बजे राहुल (अमित के मॉल में काम करता है) का फोन आया कि वंशिका को मुजफ्फरपुर वाली बस में बैठा दिया है, आप लोग उतार लेना. पर सुबह 5 बजे अमित का फोन आया कि हमने वंशिका को बस से उतार लिया है. 
सुबह सीतामढ़ी पहुंचा देंगे. मैंने बोला बात करवा दो मेरी उससे, मैं समझा दूंगी, पर उन्होंने बोला कि अभी वो सो रही है. फिर दो सितंबर की शाम साढ़े छह बजे फोन आया कि वंशिका ने आत्महत्या कर ली है. प्रतिमा का कहना है कि उसकी बेटी ससुरालवालों का या फिर अमित (पति) का कोई सीक्रेट जान गई थी. इसी डर से उन्होंने वंशिका की हत्या की और उसे आत्महत्या में बदल दिया. साथ ही वंशिका का पोस्टमॉर्टम भी हो गया, पर उस रिपोर्ट में क्या आया है, मालूम नहीं चला. न वंशिका की बॉडी देखने को मिली और न ही पुलिस ने उनकी FIR दर्ज की.
वंशिका. जिसने आत्महत्या की है, या उसकी हत्या की गई है, पीएम रिपोर्ट के बाद मालूम चलेगा. प्रतिमा के मुताबिक, पुलिस ने उनसे कहा कि वो एक ही मामले में दो FIR दर्ज नहीं कर सकते हैं. क्योंकि अमित की ओर से केस दर्ज किया जा चुका है. उधर, अमित की दर्ज FIR के मुताबिक, राहुल पर गबन का आरोप था. उसे निकाल दिया गया था. पर वो फिर भी घर वालों से बात करता रहता था. उसी ने वंशिका का ब्रेनवॉश किया और उसे गलत इरादों से भगाने की कोशिश कर रहा था. साथ ही उसने ही वंशिका को आत्महत्या पर मज़बूर किया है. वंशिका ने अपने कमरे में खुद को अपने दुपट्टे से सीलिंग फैन में फांसी लगा ली.