जब सिपाही की मूछों पर आ गया डीएम व एसपी का दिल, जानिए फिर क्या हुआ....

अमिताभ बच्चन की फिल्म शराबी का एक डायलॉग ‘मूंछें हों तो नत्थू लाल जैसी’ शायद आप भूले नहीं होंगे। ऐसा ही कुछ डायलॉग यूपी के मऊ जिले के डीएम और एसपी ने भी कहा। पर वो फिल्म का डायलॉग नहीं दोहरा रहे थे। एक सिपाही की मूंछ पर दोनों का दिल आ गया और दोनों ने न सिर्फ सिपाही की मूंछों की तारीफ की बल्कि मूंछों को उसी तरह बनाए रखने के लिये सिपाही को नकद ईनाम भी दिया।
घोसी सीट पर उप चुनाव के लिये मतदान चल रहा था। इसी दौरान डीएम और एसपी को सूचना मिली कि लखनी मुबारकपुर में विरोध के चलते मतदान रुक गया है। सूचना के बाद जब डीएम एसपी मौके पर पहुंचे तो पता चला कि यह सिर्फ अफवाह है। उसी दौरान डीएम एसपी की नजर वहां तैनात कांस्टेबल अशोक कुमार चैधरी की मूंछ पर पड़ी।
दोनों अधिकारियों को मूंछ इतनी पसंद आयी कि उसे एक हजार रूपये का पुरस्कार दे डाला। इस दौरान अधिकारियों ने सिपाही अशोक कुमार की पीठ थपथपाई और कहा कि कब मूंछ रखे हो। कांस्टेबल ने बताया कि सालों से वह इसी तरह मूछ रखते हैं। फिर डीएम ने कहा कि इसका इसका बढ़ियां से रख रखाव कीजिये। अधिकारियों के प्रोत्साहन से कांस्टेबल अशोक गदगद दिखे। वैसे यह मूछ सुबह से ही मतदान केंद्र पर चर्चा का विषय बनी हुई थी। कारण उसकी मूंछ बिल्कुल वीरप्पन से मिल रही थी।