जिस बौने को बच्चा समझकर छोड़ती थी पुलिस, वह निकला मास्टरमाइंड, जानिए फिर...

अगर आपसे कोई कहे कि 2 फीट का व्यक्ति ऑन डिमांड वाहन चोरी करता है तो शायद आप भी उसे बच्चा समझकर छोड़ देंगे। ऐसा ही कुछ अभी तक पुलिस भी करती आई। लेकिन, जब इस छोटे कद वाले व्यक्ति के कारनामों का खुलासा हुआ तो हर कोई दंग रह गया। दरअसल, लोनी पुलिस ने मंगलवार रात बौना गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो ऑन डिमांड वाहन चुराते थे। इनमें से एक शख्स बौना है जिसकी लंबाई सिर्फ सवा दो फीट है। चोरों की निशानदेही पर विभिन्न स्थानों से चुराई गई 9 कारें भी बरामद की हैं।
डीएसपी राजकुमार पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि गैंग से ये बौना करीब दो साल पहले ही जुड़ा था। ये कार का शीशा तोड़कर अंदर घुसता और साथियों की मदद से कार चुराता था। इसके कारनामे देखकर सभी इसे गैंग का मास्टरमाइंड भी कहने लगे थे और तभी से गैंग का नाम भी बौना गैंग किया गया था। फिलहाल इस गैंग के सरगना और अन्य साथियों का पता लगाया जा रहा है।

बौना चुरा चुका है 60 कार

पुलिस की मानें तो पकड़े गए चोरों ने बताया है कि उनका साथी बौना अभी तक 60 कारें चुरा चुका है और ये चोरी में मास्टर है। पकड़े गए बदमाशों की पहचान रौनक अली उर्फ बब्बू, ताज मोहम्मद उर्फ चांद, जमशेद उर्फ बौना व याकूब के रूप में हुई है। बब्बू व बौना संभल के रहने वाले हैं, वहीं ताज मोहम्मद मीरपुर हिन्दू गांव और याकूब दिल्ली की सुंदर नगर कॉलोनी का रहने वाला है। गैंग का सरगना सोनू है जो कि कार के ऑर्डर लेता और गैंग को चुराने को कहता। इसके बाद बौना कारों के शीशे तोड़कर उसमें घुसता और इग्नीशन लॉक तोड़कर कार चुरा लेता।

बच्चा समझ छोड़ देती थी पुलिस

बताया जाता है कि पुलिस ने कई बार बौना जमशेद को सीसीटीवी में देखा था। लेकिन, उसकी लंबाई देखकर पुलिस को लगता कि वह बच्चा है और इसे नजरअंदाज कर दिया जाता था। इसी कारण वह अभी तक पुलिस के चंगुल से बचता आ रहा था।