लड़की के घरवाले विदेशी दूल्हे से नहीं कराना चाहते थे शादी, लेकिन जो हुआ...

सात समंदर पार स्वीडन में रहने वाले एक युवक ने यूपी के कानपुर की लड़की से शादी की। विदेशी दूल्हे को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। विदेशी दूल्हे ने हिंदू रीति रिवाज से सात फेरे लेकर मांग में सिंदूर भरा और सात जन्मों तक साथ रहने का वादा किया।

जब लड़की ने घर पर रखा विदेशी लड़के से शादी का प्रस्ताव  
बर्रा थाना क्षेत्र स्थित गुजंन विहार में रहने वाले बलराम द्धिवेदी फर्टिलाइजर कंपनी में प्राइवेट जॉब करते हैं। इनके चार बच्चे हैं। सबसे बड़ी बेटी प्रीति स्वीडन में एक मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करती है। प्रीती ने बताया, जहां मैं काम करती हूं, वहां काम करने वाले सहकर्मी एडविन से मेरी दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। जब मैंने अपनी फैमिली से एडविन से शादी करने की बात कही तो उन्होंने मना कर दिया। माता-पिता नौकरी छोड़कर वापस इंडिया आने का दबाव बनाने लगे। जबकि एडविन की फैमिली प्रीति से शादी के लिए तैयार थी। 

लड़की ने विदेशी दूल्हे के लिए फैमिली को ऐसे किया राजी 
एडविन की फैमिली ने प्रीती के पैरेंट्स से बात की और उन्हे भरोसा दिलाया कि वो उनकी बेटी को खुश रखेंगे। इसके बाद लड़की की फैमिली इस शादी के लिए तैयार हो गई। एडविन और प्रीति ने पहले स्वीडन में कोर्ट मैरिज की, इसके बाद वो इंडिया आ गए। कानपुर में दोनों की हिंदू रीति रिवाज से शादी कराई गई।