पुलवामा में शहीद प्रदीप के घर बेटा हुआ तो पत्नी ने जो कहा उसको सुनकर आप भी सलाम करेंगे

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए प्रदीप यादव की पत्नी नीरज यादव ने यहां शनिवार को बेटे को जन्म दिया वो बेटे को गोद में लेकर नीरज भावुक हो गई और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। नीरज ने कहा कि यह उनके पति का अंश है।
मूलरूप से कन्नौज के सुखसेनपुर निवासी प्रदीप यादव का परिवार बारासिरोही, कल्याणपुर में रहता है। यहां परिवार में पत्नी नीरज और दो बेटियां सुप्रिया व छोटी हैं। नीरज प्रदीप की शहादत के वक्त गर्भवती थीं।
यहां शनिवार को मरियमपुर हॉस्पिटल में बातचीत में नीरज ने कहा कि देश का उन पर कर्ज है, जिसे अदा करना है। वो इसलिए बेटे को भी देश सेवा के लिए सेना में भेजूंगी। यहां आपको बताते चलें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में यूपी के कन्नौज जिले का लाल शहीद हो गया था।
तिर्वा के सुखसेनपुर निवासी जवान प्रदीप सिंह यादव भी उस बटालियन में शामिल थे, यहां जिसे आंतकियों ने निशाना बनाया। जब यह खबर आई थी तो परिजनों पर गम का पहाड़ टूट पड़ा था और जिले में शोक की लहर दौड़ गई थी। अब शहीद प्रदीप के घर नन्ही किलकारी गूंजी है।
प्रदीप सिंह यादव श्रीनगर में 115 बटालियन में सिपाही थे और वो पुलवामा हमले से चार दिन पहले चार की छुट्टी बिताकर लौटे थे। उनका एक मकान कानपुर के बारा सिरोही में है। वहां पत्नी नीरज देवी और दो बेटियां 10 वर्षीय सुप्रिया यादव और तीन साल की सोना यादव रहती हैं।