रातों-रात अमीर बनने के लिए कर रहे थे ऐसा गलत काम, फिर जो हुआ जानिए

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक बड़ा मामला सामने आया है। कोरबा की पसान पुलिस ने एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है जो मक्का फसल के बीच गांजे की खेती कर रहा था। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने जब छापामार कार्रवाई की, तब खेत में गांजे की फसल लहलहा रही थी। पुलिस ने तत्काल सभी गांजे के पौधों को कटवाकर जब्त कर लिया। पुलिस की कार्रवाई में 68 नग छोटे-बड़े गांजे के पौधे पाए गए हैं। आरोपी के खिलाफ पुलिस एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है।
बढ़ते समय के साथ ही कोरबा में गांजे का अवैध कारोबार काफी बढ़ चुका है। पहले लोग दूसरे प्रांतों से गांजा लाकर कोरबा में खपाते थे, लेकिन अब यहां भी इस मदाक पदार्थ की खेती शुरू हो गई है, जिसका जीता जागता उदाहरण पसान थाना क्षेत्र के ग्राम अडसरा में देखने को मिला है। गांजे की अवैध खेती करने के मामले में पुलिस ने रघुवीर सिंह खुसरो नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मुखबिर के माध्यम से पुलिस को रघुवीर द्वारा गांजे की खेती करने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर जब छापामार कार्रवाई की गई।
इस दौरान रघुवीर सिंह की बाड़ी में मक्के के पौधों के बीच गांजे के पौधे पाए गए। पुलिस ने तुरंत सभी गांजे के पौधों को कटवाकर जब्त कर लिया। पुलिस की कार्रवाई में गांजे के 68 पौधों को जब्त किया गया हैं जिसकी कीमत करीब 75 हजार रुपए बताई जा रही है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है,कि आरोपी चोरी-छिपे जानबूझकर गांजे की अवैध खेती कर रहा था और उसको बेचकर रातों-रात अमीर बनने का सपना पाल रखा था। लेकिन पुलिस की कार्रवाई ने उसके सपनों पर पानी फेर दिया। बहरहाल आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। कोर्ट में पेश करने के बाद जेल दाखिल कर दिया।