लुटेरे ने लोगों का दिल जीता, वृद्धा को कहा-नहीं मां हमें आपके पैसों की जरूरत नहीं है, और फिर....

अक्सर दुनिया के दूर-दराज के हिस्सों से लूटृपाट की खबरे आती है, जिसमें यह बताया जाता है कि लुटेरों ने महिलाओं, बच्चों और वृद्धों को भी नहीं छोड़ा और उनको भी बेरहमी से लूटा. इस तरह लुटेरों का बेरहम चेहरा दुनिया के सामने आता है. क्योंकि लूट की वारदात को अंजाम देने वाले इंसानियत को ताक में रखकर अपराध करते हैं. लेकिन ब्राजील के एक शहर में हुई लूट की घटना में लुटेरों ने लूट की बावजूद लोगों का दिल जीत लिया.
लूट की चर्चित वारदात लेटिन अमेरीकी देश ब्राजील के एमरांते शहर में हुई. एमरांते शहर के एक स्टोर में लूटपाट के इरादे से दो लुटेरे दाखिल हुए. हाथों में हथियार लिए इन लुटेरों ने अपनी पहचान छुपाने के सारे जतन कर रखे थे. वो हेलमेट पहनकर स्टोर में अंदर गए और वहां पर मौजूद स्टॉफ को कैश उनके हवाले करने के लिए धमकाने लगे. लूट की यह सारी वारदात स्टोर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. फूटेज में यह दिखाई दे रहा है कि एक लुटेरा वहां पर मौजूद एक वृद्धा से बात कर रहा है, जबकि उसका पार्टनर दूसरा लुटेरा स्टोर से कैश समेट रहा है. स्टोर के कर्मचारी फर्श पर नीचे बैठे हुए हैं और उपने हाथों को सिर के पीछे रखे हुए हैं.
फूटेज में यह दिखाई दे रहा है कि स्टोर में मौजूद वृद्धा लुटेरे से बात कर रही है और लुटेरा वृद्धा के कंधे पर थपथपाता है और उसके बाद उसके सिर को चूम लेता है. लूट और वृद्धा के साथ बेहतर बर्ताव का ये वाकया मंगलवार को हुआ. लुटेरे फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. वारदात के बाद स्टोर के मालिक सैमुएल अलमेडा ने मीडिया को बताया कि लुटेरों ने स्टोर में आने के बाद मेरे कर्मचारियों से कहा कि वह सारा कैश उनके हवाले कर दे. सैमुएल अलमेडा ने कहा कि वृद्ध महिला ने भी लुटेरे से कहा कि वह उनका पैसा भी ले सकते हैं, लेकिन एक लुटेरे ने उनको चुमा और कहा कि नहीं मॉम आप जा सकती हैं, हमको आपके पैसों की जरूरत नहीं है.