सिर्फ एक गलती के कारण इस महिला के साथ हो गया ऐसा गलत, जानिए...

महाराष्ट्र के हिंगोली इलाके में एक बेहद दुखद और हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां वक्त पर एंबुलेंस ना मिल पाने के कारण मराठी फिल्मों की एक एक्ट्रेस और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई। 25 वर्षीय एक्ट्रेस का नाम पूजा झुंजार बताता जा रहा है, जो मराठी फिल्मों में काम करती थीं। पूजा ने रविवार को एक बच्चे को जन्म दिया था, जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। परिजनों का कहना है कि उन्होंने काफी कोशिश की, लेकिन उन्हें समय पर एंबुलेंस नहीं मिल पाई। परिजनों के मुताबिक, अगर एक्ट्रेस को वक्त पर एंबुलेंस मिल जाती तो आज वो जीवित होती।

जानिए क्या था पूरा मामला
21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की वोटिंग से ठीक पहले हुई इस घटना ने ग्रामीण महाराष्ट्र में राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलकर रख दी है। राज्य सरकार के बड़े-बड़े दावों के बीच एंबुलेंस के अभाव में एक्ट्रेस की मौत ने स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि पूजा को शनिवार देर रात प्रसव पीड़ा के बाद गोरेगांव के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया था। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पूजा ने एक बच्चे को जन्म दिया, लेकिन जन्म के कुछ मिनट बाद ही नवजात की मौत हो गई।

हॉस्पिटल ले जाते समय रास्ते में पूजा की मौत
नवजात की मौत के बाद पूजा की तबीयत भी बिगड़ने लगी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने पूजा के परिजनों से कहा कि उसका इलाज अब यहां संभव नहीं है और वो उसे हिंगोली के सिविल हॉस्पिटल ले जाएं। सिविल हॉस्पिटल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से करीब 40 किलोमीटर दूर है। इसके बाद पूजा के घबराए हुए परिजनों ने एंबुलेंस के लिए कहा, लेकिन एंबुलेंस नहीं मिल पाई। जब एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं हो पाई तो किसी तरह पूजा के परिजनों ने उसे सिविल हॉस्पिटल ले जाने के लिए प्राइवेट एंबुलेंस की व्यवस्था की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। हॉस्पिटल ले जाते समय रास्ते में पूजा ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने दर्ज किया मेडिको-लीगल केस

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों की शिकायत के आधार पर एक मेडिको-लीगल केस दर्ज किया। पुलिस फिलहाल पूजा के परिजनों के बयान दर्ज कर रही है। आपको बता दें कि पूजा झूंजार मराठी फिल्मों की एक जानी-मानी एक्ट्रेस थी, जिन्होंने दो मराठी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई थी। प्रेग्नेंसी के चलते पूजा ने फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक लिया हुआ था। पूजा के परिजनों ने उसकी मौत के लिए राज्य सरकार और स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।