पुलिस के हत्थे चढ़ा करोड़पति, फ्लाइट से ऐसा गलत करने जाता था मुंबई और लखनऊ, जानें....

वीक एंड पर फ्लैटों में चोरी करने वाला करोड़पति चोर राकेश फ्लाइट से मुंबई, लखनऊ, अहमदाबाद आदि शहरों में चोरी करने जाता था। राकेश की गिरफ्तारी के बाद नोएडा की सेक्टर-58 पुलिस को कई शहरों की पुलिस व पीड़ितों के फोन आ रहे हैं। 
चोरी के दौरान कई जगह सीसीटीवी में वह कैद हो चुका था। मीडिया में फोटो आने के बाद कई शहर के लोग नोएडा पुलिस से लगातार संपर्क कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार, दो महीने में राकेश ने लखनऊ में ही बीस से अधिक फ्लैटों व घरों में चोरी की है। राकेश चोरी करने के लिए जब फ्लैट में घुसता था तो अपने पास पत्थर रखता था। 

फ्लैट में मिली ज्वेलरी को पहले पत्थर से रगड़कर असली नकली की परख करता था। नकली ज्वेलरी को फ्लैट में ही छोड़ देता था। राकेश की पहले प्रतापगढ़ में ज्वेलरी की दुकान थी। इस कारण उसे ज्वेलरी की परख करना आता था। नोएडा पुलिस राकेश को अब रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। आशंका है कि देश के 10 से अधिक शहरों में सैकड़ों फ्लैटों में उसने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। 
कोतवाली सेक्टर-58 के थानाध्यक्ष शावेद खान ने बताया कि राकेश फ्लाइट से दिल्ली से कई शहरों में जाकर चोरी की घटनाएं करने की जानकारी मिली है। इसे जल्द ही रिमांड पर लिया जाएगा। कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस ने बुधवार को अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सरगना राकेश को गिरफ्तार किया था। मूल रूप से प्रतापगढ़ निवासी राकेश दिल्ली के विकास नगर में रहता है। उसकी कोठी करोड़ों की है और कोठी के अंदर दो करोड़ से अधिक की इंटीरियर डिजाइनिंग है।