लाखों रुपए व जेवरातों के साथ-साथ कलक्टर के सुहाग की निशानी भी ले गए, जानिए ऐसा क्या हुआ....

बेमेतरा जिले में कलेक्टर शिखा राजपूत तिचारी के रायपुर निवास में बीती रात पौने 7 लाख की चोरी हो गई। मामले में कलक्टर के पति राजीव लोचन तिवारी ने रायपुर सिविल लाइन थाने में आज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत प्रकरण दर्ज कराया है।

दिवाली मनाने बेमेतरा आई थी कलक्टर 
पुलिस के अनुसार कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी के रायपुर स्थित सरकारी आवास से चोरों ने 6 लाख 72 हजार रुपए कैश समेत सोने-चांदी के जेवर और मोबाइल फोन पार कर दिया। कलेक्टर के शांतिनगर ई-8 सरकारी मकान में चोरी तब हुई, जब उनके पति राजीव लोचन तिवारी अपने बच्चों को लेकर दिवाली मनाने बेमेतरा आए थे। जिला मुख्यालय में दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रविवार देर रात कलेक्टर वापस रायपुर पहुंची। यहां सरकारी बंगले का ताला टूटा मिला। घर के सारे सामान बिखरे मिले। कलेक्टर ने चोरी की सूचना तुरंत पुलिस को दी।

दो जगह मिला है कलेक्टर को सरकारी बंगला 
बेमेतरा कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी को दो जगहों पर सरकारी बंगला मिला है। बेमेतरा जिला मुख्यालय में उनका एक बंगला है। वहीं दूसरा बंगला रायपुर में है। दीपावली के दिन कलेक्टर बेेमेतरा में थीं। रायपुर वाले बंगले में ताला लगा था। ऐसे में चोरों ने सूनेपन का फायदा उठाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया।

पुलिस को नहीं मिला अभी तक चोरों का सुराग 

रायपुर में बेेमेतरा कलेक्टर के बंगले पर चोरी की घटना के 48 घंटे बाद भी पुलिस को अभी तक चोरों का कोई सुराग नहीं मिला है। कलेक्टर ने घटना की शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों से भी की है। बावजूद अभी तक चोरी किए गए कीमती गहने, कैश और मोबाइल फोन पुलिस के हाथ नहीं लग पाए हैं। पुलिस का कहना है कि चोरों ने रेकी के बाद बंगले का ताला तोड़ा है।

मंगलसूत्र भी कर दिया पार 

कलेक्टर ने रायपुर आकर देखा, तो मकान और आलमारियों का लॉकर टूटा हुआ था। ज्वेलरी के खाली डिब्बे बिखरे पड़े थे। जिसमें 10 तोले का सोने का मंगलसूत्र, 5 तोले की पांच सोने की चैन, 4 तोले के पांच सोने का लॉकेट, करीब 10 तोले के 5 सोने के सिक्के कुल करीब 6 लाख 72 हजार रुपए का सामान चोरी हो गया।