शादी में बाइक मिला था लेकिन दूल्हे का डिमांड था कुछ और...फिर शादी के बाद जो हुआ जानिए

उत्तर प्रदेश से आए दिन दहेज की मांग पूरी न होने पर नव-विवाहिताओं की हत्या व उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में मैनपुरी में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक नवविवाहिता की बेरहमी से गला दबाकर हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक, मामला मैनपुरी के थाना बिछवा क्षेत्र के ग्राम सुल्तानगंज का है। 
यहां के रहने वाले राहुल की शादी जसरथपुर थाना क्षेत्र के ग्राम देवरिया निवासी सुखराम की 20 वर्षीय पुत्री दीक्षा से 10 माह पहले हुई थी। मृतिका के पिता सुखराम ने बताया कि उन्होंने 305000 खर्चकर बेटी की शादी की थी। इतनी ही नहीं उसने राहुल को बाइक के अलावा अन्य सामान भी दिया। इसके बावजूद ससुरालवाले दहेज में बुलेट एवं जंजीर फ्रिज कूलर की मांग करने लगे। वह दीक्षा के साथ मारपीट करने लगे। यह सब जान सुखराम रक्षाबंधन पर बेटी को मायके ले आए।
वहीं करवा चौथ के 2 दिन पहले दीक्षा का पति और उसका एक साथी ससुराल पहुंचे। इस दौरान पंचायत के माध्यम से प्रधान के कहने पर दीक्षा को ससुराल भेज दिया गया। सुखराम का आरोप है कि बेटी को बहुत सताया गया और उसके साथ मारपीट की गई। इसके बाद बड़ी बेरहमी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई। ससुराल वाले सारे फरार हैं। फिलहाल पुलिस थाने में 7 लोगों का नाम दर्ज कराया गया है।