'लड़की' बनकर ब‍िजनेसमैन से किया रोमांस, 3 साल में खर्च करवा दिए 50 लाख रुपये....

राजस्थान के जोधपुर में सोशल मीडिया पर 'संजना' नाम की लड़की की आईडी बनाकर एक बिजनेसमैन को फंसाने का मामला सामने आया है. लड़की की आवाज में बातचीत कर जोधपुर के बिजनेसमैन को फंसा कर 50 लाख खर्च करवाने वाले युवक को जोधपुर पुलिस ने गिरफ्तार क‍र लिया है. जोधपुर एसीपी नीरज शर्मा ने बताया कि सिद्धार्थ पटेल ने 'संजना' नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई थी. उसने जोधपुर के एक ब‍िजनेसमैन से मित्रता की और मैसेंजर एप पर चैट करने लगा.
फिर धीरे-धीरे वॉट्सएप पर भी चैट होने लगी. जब मोबाइल पर बात होने लगी तो वह लड़की की आवाज में बात करता था, फिर वही सिद्धार्थ, लड़की का भाई बनकर जोधपुर आया जहां पर उसकी मुलाकात रवि से हुई. सिद्धार्थ लड़की का भाई बनकर रवि इनानिया से तीन से चार बार मिला. उसने संजना के बीमार होने को इलाज के नाम पर किस्तों में तीन लाख रुपये ले लिए, जो उसने दादी सुगना के खाते में डलवा ल‍िए. 
फिर वह भूत-प्रेत, तांत्रिक विद्या के इलाज कराने का कहकर रवि को मध्य प्रदेश के कई मंदिरों में ले गया जहां पर लाखों रुपये खर्च करवाए. बाद में सिद्धार्थ पटेल ने शादी का भी प्रस्ताव रखा जो रवि इनानिया ने स्वीकार कर लिया. सिद्धार्थ ने संजना, उसके पिता, सौतेली मां, बुआ जी को अलग-अलग नंबरों से जोधपुर निवासी रवि से बातें भी करता था, तब किसी को उस पर संदेह नहीं हुआ. 
आरोपी सिद्धार्थ, पीड़ित रवि इनानिया को भ्रम जाल में रखकर पिछले कई वर्षों से उससे लाखों रुपए खर्च करवा चुका है. पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक सिद्धार्थ इतना शातिर ठग है कि वह बड़े-बड़े नेताओं सहित राजनेताओं की आवाज भी निकाल सकता है. पुलिस को अंदेशा है कि आरोपी सिद्धार्थ ने और भी लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. फिलहाल, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.