हैंडपंप से पानी की जगह निकल रहा है कुछ और ही, दहशत में हैं लोग, जानिए...

यूपी के हमीरपुर में एक सरकारी हैंडपंप से अचानक पानी की जगह खून, मांस के टुकड़े और हड्डियां निकलने लगीं, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. गांव के लोगों में इतनी दहशत फैली कि वो हैंडपंप के पास जाने से भी डरने लगे हैं. दरअसल हमीरपुर के राठ तहसील के जाखेड़ी गांव में 100 घरों के लोगों के लिए पीने के पानी का एकमात्र सहारा सरकारी हैंडपंप ही था लेकिन दीपावली के बाद से ही उस हैंडपंप से पानी की जगह खून और सड़े हुए मांस के टुकड़े निकलने लगे. 
यह देखकर ग्रामीण इतने भयभीत हो गए कि उन्होंने हैंडपंप के पास जाना तक छोड़ दिया. हैंडपंप से खून और मांस के टुकड़े निकलने की घटना को लेकर गांव में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. कोई इसे भूतों का साया मान रहा है तो कोई इस हैंडपंप को शापित बता रहा है. इस हैंडपंप से निकलने वाले पानी की बदबू से भी लोग परेशान हैं.
जब ग्रामीणों ने इस बात की सूचना हमीरपुर के जिला कलेक्टर को दी तो उन्होंने एसडीएम को जांच का आदेश दिया. जाखेड़ी गांव के इस अजीबोगरीब हैंडपंप की जांच शुरू की गई और उसे खोला गया तो विशेष कारण पता नहीं चलने पर उपजिलाधिकारी ने उसे बंद करा दिया. एसडीएम ने कहा कि हैंडपंप में कोई सांप या उस जैसा कोई कीड़ा फंस गया होगा जो अब सड़ कर निकल रहा है. हालांकि गांव वाले यह बात मानने को तैयार नहीं हैं.
वहीं इस बेहद अजीब मामले को लेकर पर्यावरण विशेषज्ञ जलीज खान की माने तो आसपास मौजूद कुएं और नदियों में स्थानीय लोग मरे हुए जानवर डाल देते हैं. चूंकि हैंडपंप के पानी का स्रोत कुएं या नदियों से जुड़े हुए हैं इसलिए ऐसा होने की संभावना है. 
हैंडपंप से खून और मांस के टुकड़े निकलने का कारण चाहे जो भी हो लेकिन गांव के लोग उससे इतना डरे हुए हैं कि उन्होंने उस हैंडपंप की जगह कई मीटर दूर से पानी लाना शुरू कर दिया है. इस अजीब हैंडपंप की कहानी जिले में चर्चा की विषय बन रही है. इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं.