बाजार में दातून व पत्ता बेचने वाली पुष्पा दिग्गजों को दे रही चुनौती, जानिए कैसे...

चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र की एक मात्र महिला प्रत्याशी पुष्पा मुंडा दिग्गजों को चुनौती दे रही है। पुष्पा मुंडा चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने वाले 12 प्रत्याशियों में एक मात्र महिला प्रत्याशी है जो पश्चिमी सिंहभूम जिले के विभिन्न इलाकों में लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजार में दातून, पत्ता, कुरकुट (लाल चिंटी) सहित अन्य सामग्री बैठकर बिक्री करतीं हैं।
पुष्पा मुंडा ने कहा कि वह ग्रामीण इलाकों में लगने वाले हाट में चावल लेकर जाती हैं और ग्रामीण इलाकों से जो महिलाएं पत्ता, दातून आदि सामान बेचने के लिए हाट में आती हैं। उसे वह चावल से बदल देते हैं और उक्त सामान को चक्रधरपुर के गुदड़ी बाजार में फुटपाथ पर दुकान लगाकर बेचने के साथ-साथ पश्चिमी सिंहभूम जिले के कराईकेला, चंद्री, चाकी, मंगला बाजार, नकटी, झरझरा, हाटगम्हरिया, अंधारी, सेरेंगदा सहित आसपास के इलाकों में लगने वाले हाट में जाकर दुकान लगाकर बिक्री करती हैं।
चुनाव जीती तो सिंचाई की करूंगी व्यवस्था : पुष्पा मुंडा ने कहा कि वह ग्रामीण इलाकों की महिलाओं का दर्द समझती हैं, महिलाएं बड़ी ही मुश्किल से खेती करती हैं, पानी नहीं होने के कारण दूर-दराज इलाकों से पानी लाकर सिंचाई करती हैं, अगर चुनाव जीती तो वह महिलाओं के लिए खेतों में सिंचाई की व्यवस्था करेंगी। इसके अलावा बच्चों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य आदि पर फोकस करेंगी, ताकि बच्चे पढ़ाई कर ग्रामीण इलाकों की महिलाएं जो परेशानी झेलती हैं उससे उन्हें छुटकारा मिल सके।