शादी में दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को पहनाई प्याज-लहसुन की माला, जानिए कारण....

प्याज की बढ़ती कीमत से लोग हलकान हैं। सरकार के लाख कोशिशों के बावजूद प्याज की कीमतों पर नियंत्रण नहीं है। ज्यादातर शहरों में प्याज सौ रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं। जबकि लहसुन भी दो सौ रुपये प्रति किलो है। उत्तरप्रदेश के वाराणसी में दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को प्याज-लहसुन की माला पहनाई है।
इस अनोखी शादी की तस्वीरें और वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि वरमाला में वर-वधू एक दूसरे को प्याज की वरमाला पहना रहे हैं। इतना ही नहीं, इस दौरान मेहमानों ने भी प्याज की टोकरी नवविवाहित जोड़े को गिफ्ट में दी। शादी में आए लोगों ने बताया कि इस जोड़े ने प्याज की कीमत के खिलाफ विरोध दर्ज कराने का अनूठा तरीका खोजा।
इस शादी में कई स्थानीय नेता भी पहुंचे। नेताओं ने कहा कि नव विवाहित के बीच में कम से कम प्याज को लेकर कोई बात ना हो, इसलिए उन्होंने गिफ्ट पैक के रूप में लहसुन और प्याज दिया है। हालांकि उत्तर प्रदेश में इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले यूपी के झांसी में हुई एक शादी में लोगों ने पैसे और गिफ्ट की बजाय दूल्हा-दुल्हन को प्याज दिया।
जाहिर है प्याज की बढ़ती कीमतों के कारण अब होटल और रेस्टोरेंट में भी प्याज कम मिल रहे हैं। खबर यह भी आईं कि बेंगलुरु में प्याज की कीमतों की वजह से होटल वालों ने ओनियन डोसा बनाना बंद कर दिया था। फिलहाल वाराणसी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह संसदीय क्षेत्र भी है।