हनुमान जी के भेष में भीख मांग रहा था युवक, जानिए फिर स्थानीय लोगों ने क्या किया...

भीख मांगना भी आजकल फैशन बन गया है। इसीलिए तो लोग तरह-तरह के वेशभूषा अपनाकर जगह-जगह भीख मांगने जाने लगे हैं। ज्यादातर भिखारी भगवान शिव, हनुमान और साधु संतों का रूप सबसे ज्यादा धारण कर रहे हैं। लेकिन सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि यह रूप सिर्फ हिंदू भिखारी नहीं अपना रहे हैं बल्कि बाकी धर्मों के भिखारी भी हिंदू देवा देवियों के रूप धारण कर भीख मांग कर रहे हैं। हाल ही में यूपी के बरेली में एक युवक हनुमान के भेष में भीख मांगते हुए पकड़ा गया लेकिन जब स्थानीय लोगों ने पूछताछ की तो वह भिखारी मुस्लमान निकला।
दरअसल, एक युवक हनुमान जी का रूप धारण कर सुभाष नगर स्थित हिंदू मोहल्ले में भीख मांग रहा था। तभी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हनुमान का अपमान होने की बात कहकर युवक को पकड़ लिया। उसके बाद मोहल्ले के महिलाओं ने युवक को पहचान लिया क्योंकि यह युवक लैला-मजनू के रूप में कई बार भीख मांगने आ चुका था। फिर जैसे ही लोगों ने धमकाना शुरू किया तो उसने मुसलमान होने का स्वीकारा और खुद का नाम नसीम बताया।
आपको बता दें मुस्लिम युवक से सच्चाई जानने के बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में पता चला युवक एक आर्टिस्ट है और ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में वह भेष बदलकर भीख मांग रहा है। युवक ने पुलिस को बताया है कि वह पहले लैला-मजनू के भेष में भीख मांगता था और पहली बार हनुमान बना था। आपको बता दें पुलिस के मुताबिक आरोपी तीन महीने से डेलापीर की झोपड़पट्टी में अपनी पत्नी मुस्कान के साथ रह रहा है और उसके पास से एक आधार कार्ड भी मिला है। जिसके आधार पर उसके परिवार वालों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।