विदाई कराने गए पति मिला कुछ ऐसा की सभी लोग हो गए हैरान, जानिए ऐसा क्या हुआ....

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जनपद के इनायतनगर थाना क्षेत्र के अहिरौली सलोनी गांव से अपनी पत्नी की विदाई कराने निकले युवक का सड़ा-गला शव ससुराल से 200 मीटर दूर जंगल-झाड़ियों के बीच मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. मौके पर पहुंची इनायतनगर पुलिस ने युवक के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने मामले में पहले से दर्ज अपहरण के मुकदमे को हत्या कर साक्ष्य छिपाए जाने की संगीन धाराओं में तब्दील कर दिया है. उधर पता चला है कि युवक के ससुराल के सभी लोग शव मिलने की जानकारी होने के बाद से घर छोड़कर फरार हो चुके हैं. घर पर मौजूद महिलाओं सहित युवक की पत्नी को इनायतनगर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे कड़ी पूछताछ में जुटी है.
उधर शव मिलने के बाद मौके पर मौजूद लापता युवक के पिता मातादीन का रो-रोकर बुरा हाल था. वह रोते हुए इनायत नगर पुलिस की कार्यशैली को कोस रहा था कि काश पुलिस मेरी सुन ली होती तो मेरा बेटा जिंदा मिल जाता. बता दें इनायत नगर थाना क्षेत्र के अहिरौली सलोनी निवासी मातादीन के बेटे सोहनलाल की शादी इनायत नगर गांव निवासी राम अधार की बेटी मीना के साथ हुई थी. शादी के बाद सोहनलाल के दो पुत्रियां भी पैदा हुई थीं. इस बीच सोहनलाल व मीना के बीच संबंध अच्छे नहीं रहे और दोनों में किसी न किसी बात को लेकर आए दिन कहासुनी और विवाद हुआ करता था. जिसके चलते मीना अपनी बेटियों के साथ अपने मायके में अपने पिता के साथ ही रह रही थी.

25 दिन पहले पंचायत में पति-पत्नी में हुई थी सुलह
लगभग 25 दिन पूर्व इनायत नगर थाने में ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत अहिरौली सलोनी सहित अन्य रिश्तेदारों की मौजूदगी में मीना और सोहनलाल के बीच पंचायत भी हुई थी, जिसमें सुलह-समझौता भी हो गया था. सुलह-समझौते के 2 दिन बाद सोहनलाल अपनी पत्नी को विदा कराने अपनी ससुराल पूरे ठुन्नू गया था. लगभग 15 दिन बीत जाने के बावजूद भी वह अपने घर वापस नहीं लौटा. इधर उसकी पत्नी मीना ने ग्राम प्रधान के मोबाइल पर फोन कर सूचना दी कि सोहनलाल हमारे यहां से अपने घर जा चुके हैं.

ग्राम प्रधान ने सोहनलाल के पिता को सारी जानकारी दी. जिसके बाद सोहनलाल के पिता मातादीन के पैरों तले जमीन खिसक गई और परिवार में कोहराम मच गया. जानकारी के बाद सोहनलाल के पिता मातादीन इनायत नगर थाने पहुंचे और अपने बेटे के ससुरालीजनों के विरुद्ध अपने बेटे सोहनलाल को कहीं छिपा दिए जाने या उनकी हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी. इनायत नगर पुलिस से मुकदमा कायम किए जाने की मांग की. आरोप है कि पुलिस ने मामले में ससुराल के लोगों का नाम प्राथमिकी में शामिल करने के बजाय अज्ञात लोगों के विरुद्ध बीते 4 दिसंबर को धारा 364 आईपीसी के तहत मुकदमा कायम कर लिया था.

झाड़ियों से दुर्गंध आने पर हुआ खुलासा
युवक के ससुराल से ही लापता होने के लगभग 1 माह बाद सोमवार दोपहर करीब 11 बजे इनायतनगर पूरे ठुन्नू गांव आबादी से मात्र 200 मीटर दूरी पर स्थित बेलना जंगल-झाड़ियों से तेज दुर्गंध आने पर ग्रामीणों एवं राहगीरों ने इनायत नगर पुलिस को सूचना दी. जानकारी मिलते ही इनायत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह थाने की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और झाड़ियों के बीच खोजबीन शुरू की.

झाड़ियों में एक युवक का शव सड़ी-गली दशा में मिला, जिसके कुछ भाग को जंगली जानवरों ने नोंचकर खा लिया था. पुलिस ने युवक के शव की शिनाख्त में जुट गई. बाद में सोहन लाल निवासी अहिरौली सलोनी के रूप में युवक के शव की पहचान हुई. सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी आरके राय कुमारगंज थाने की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल में जुट गए. पुलिस ने युवक का सड़ा गला शव कब्जे में लेकर पंचायत नामा कराने के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पत्नी सहित ससुराल की महिलाएं हिरासत में

उधर शव मिलने की जानकारी मिलते ही युवक सोहनलाल के घर कोहराम मच गया. प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि युवक के लापता होने का मुकदमा पहले से ही दर्ज है. उसी मुकदमे में धारा 302, 201 आईपीसी धाराएं बढ़ा दी जाएगी. उधर युवक का शव मिलने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और युवक की पत्नी मीना सहित उसके परिवार की महिलाओं को हिरासत में ले लिया.