पहाली रात ही जब दुल्हन का खुला ऐसा राज, जानिए ऐसा क्या हुआ....

यूँ तो आये दिन यूपी के बहुत से कारनामे सुनने और देखने मिलते ही रहते है. बरहलाल इस बार यूपी के बरेली जिले से बहुत ही अजीबोगरीब सा मामला सामने आया है. जी हां दरअसल ये मामला शादी से संबंधित है. बता दे कि शादी के बाद जब दूल्हे को पता चला कि उसकी दुल्हन लड़की नहीं बल्कि कुछ और ही है, तो उसके तो मानो होश ही उड़ गए. वैसे आपको आधी अधूरी बात से ये मामला समझ नहीं आएगा. इसलिए हम आपको बताते है, कि आखिर पूरा मामला क्या है.
दरअसल ये मुद्दा बरेली के सीबीगंज थाने का है. गौरतलब है, कि यहाँ रहने वाले जरी कारीगर हरिओम की शादी मढ़ीनाथ में अम्बेडकर पार्क में रहने वाली एक युवती से तय हुई थी. बता दे कि 2016 में हरिओम अपने परिवार के साथ लड़की देखने उनके घर पहुंचा था और तभी उसने शादी के लिए हां कर दी थी. जिसके चलते लड़की के परिवार वाले लड़के के घर आकर टीके की रस्म अदा करके चले गए. फिर 28 अप्रैल 2016 को बारात मढ़ीनाथ यानि दुल्हन के घर पहुंची. जहाँ दोनों की शादी हो गयी.
पर असली मामला तो शादी के बाद शुरू हुआ. जी हां हरिओम ने यह आरोप लगाया है, कि जब वह शादी के बाद अपने कमरे में पहुंचा तो दुल्हन को देख कर भौचक्का रह गया. दरअसल हरिओम का कहना था, कि वह लड़की नहीं बल्कि एक किन्नर है. इसके बाद जब रात को हरिओम ने यह बात अपने घरवालों को बताई तो वह डॉक्टर से जांच करवाने के लिए तुरंत घर से निकल गए. वही डॉक्टर ने भी इस बात का प्रमाण पत्र दे दिया कि ये लड़की विवाह के योग्य नहीं है.
वही दूसरे दिन जब लड़की के घरवालों से इस बारे में पूछताछ की गयी तो उन्होंने हर बात को झुकला दिया. मगर दूल्हे और उसके घरवालों द्वारा आरोप लगाने के बाद दुल्हन के घर वाले उसे घर वापिस लाने के लिए मजबूर हो गए. इसके इलावा ऐसा माना जा रहा है, कि मामला रिश्तेदारी का है. इसलिए लड़के वाले कोई शिकायत दर्ज नहीं करवा रहे. पर जब लड़की वालो ने लड़के पर दबाव डाला तो उसने भी पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की.
जी हां बता दे कि दूल्हे हरिओम ने एसपी सिटी से उसके साथ हुए धोखे की शिकायत दर्ज करवा दी है. जिसके तहत एसपी सिटी इस मामले की जांच कर रहे है. वही दूसरी तरफ डीआईजी का कहना है, कि इस मामले में एक्सपर्ट्स की राय भी बहुत मायने रखती है. उनकी राय लेने के बाद ही इस केस की कार्रवाई आगे बढ़ेगी. यानि तब तक दोनों पक्षों को इंतज़ार करना ही पड़ेगा.