झारखंड के व्यापारी से पुरुलिया में 1.80 लाख रुपये लूटने वाले 4 लोग गिरफ्तार, 1.65 लाख रुपये हुए बरामद

झारखंड के व्यापारी से शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में 1.80 लाख रुपये तीन अज्ञात अपराधियों ने लूट लिये थे. शनिवार को पूर्वी सिंहभूम की नीमडीह पुलिस ने इस लूटकांड के सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 1.65 लाख रुपये भी बरामद कर लिये. पुलिस ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी.
पुलिस ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम के बोड़ाम थाना क्षेत्र के पहाड़पुर के रहने वाले भीष्म नाथ महतो ने नीमडीह थाना में लूट की लिखित शिकायत की थी. भीष्म ने बताया था कि वह नीमडीह थाना क्षेत्र के बाड़ेदा गांव के रास्ते पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिला के बलरामपुर सामान लाने के लिए गये थे. इसी दौरान धोबो डुंगरी के पास तीन अज्ञात अपराधियों ने उनसे 1.80 लाख (एक लाख 80 हजार) रुपये लूट लिये.

भीष्म की सूचना के बाद पुलिस ने लुटेरों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया. टीम ने छापामारी पर अंतरराज्यीय लुटेरा गिरोह के 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. अपराधियों की निशानदेही पर 1,65,510 रुपये पुरुलिया से बरामद किया. इसके साथ ही लूटकांड में इस्तेमाल की गयी सफेद रंग की मोटरसाइकिल (WB56 P 6453), एक फीचर फोन, जिसमें जियो का सिम लगा है और एक ओप्पो मोबाइल फोन, जिसमें सिम लगा है, जब्त किया.