35 हजार रुपए से भरा पर्स लौटाकर पेश किया अपने ईमानदारी की मिसाल

कांधला क्षेत्र के गांव भभीसा निवासी युवक पंकज सोमवार को बाइक पर सवार होकर अपने काम के सिलसिले में शामली गया हुआ था। शाम के समय युवक अपना काम निपटाकर वापस अपने गांव लौट रहा था। युवक ने शामली में अजंता चौक पर अपनी बाइक रोक ली। इस दौरान युवक को सड़क पर पड़ा एक पर्स दिखाई दिया। युवक ने पर्स उठा लिया। उसे लेकर अपने गांव आ गया। 
loading...
घर आने के बाद युवक ने पर्स को खोलकर देखा, तो उसमें 35 हजार रुपए की नगदी, एटीएम, आधार कार्ड व एक डाक्टर का पर्चा था। आधार कार्ड पर मोहम्मद सलमान पुत्र साजिद अहमद निवासी गांव कनियान लिखा हुआ था। युवक ने कनियान गांव में अपने परिचितों को फोन कर युवक के बारे में जानकारी हासिल की। युवक का पता चलने पर उससे उसकी कोई चीज गुम होने की जानकारी ली। 

युवक ने अपना पर्स गुम होने व पर्स में 35 हजार की नगदी व कागजात के बारे में बताया। बाद में युवक ने बताया कि पर्स व रुपए उसके पास है। युवक ने पीड़ित को अपने घर बुलाया और रुपए व कागजात उसे सौंप दिए। युवक के द्वारा 35 हजार रुपए की नगदी वापस लौटाए जाने पर पीड़ित युवक ने कहा कि ईमानदारी आज भी जिदा है। युवक के रुपए वापस दिए जाने की क्षेत्र में प्रशंसा हो रही है।