पेशावर में मंगेतर ने 7 लाख रुपए में करवा दी सिख युवक की हत्या, पुलिस ने उनका ऐसे किया खुलासा

पाकिस्तान के पेशावर में एक सिख युवक की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। सिख समुदाय के एक युवक की पहचान खैबर-पख्तूनख्वा के सुदूर शांगला जिले के 25 वर्षीय रविंदर सिंह के रूप में हुई है। बीते रविवार को वह पेशावर में मृत हालत में मिला था। उस समय मीडिया ने गलती से उनकी शिनाख्त परविंदर के रूप में की थी। यह बताया गया था कि वह शादी की खरीदारी के सिलसिले में पेशावर में आया था। रविन्द्र सिंह मलेशिया में रहता था और अपनी शादी के लिए घर लौटा था। उससे भाई हरमीत सिंह पत्रकार हैं।
loading...
एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि रविंदर की मंगेतर प्रेम कुमारी ने भाड़े के हत्यारे को पैसे देकर उसकी हत्या करवाई थी। दरअसल, वह रविंदर से शादी नहीं करना चाहती थी। अधिकारी ने कहा कि प्रेम कुमार ने रविंदर की हत्या के लिए सात लाख रुपए देने का वादा किया था। इसमें से कुछ पैसे हत्या के पहले दे दिए गए थे और बाकी राशि का भुगतान हत्या के बाद किया जाना था। जांच टीम के अनुसार, रविंदर की हत्या मर्दन में की गई थी और बाद में उसके शव को पेशावर में फेंका गया था। एक जांचकर्ता ने बताया कि प्रेम कुमारी को मर्दन में हिरासत में लिया गया है। 

पेशावर में भाड़े के हत्यारे ने सुनसान इलाके में शव को फेंक दिया था और फिर फिरौती मांगने के लिए रविंदर के फोन से परिवार को फोन करके कहा था कि वे अगर वे पैसे नहीं देते हैं, तो रविंदर की हत्या कर दी जाएगी। यह सब हत्या की जांच का रुख मोड़ने के लिए किया गया था। रविंदर का शव हत्या के एक दिन बाद रविवार को चामकानी पुलिस थाने में पड़ने वाले सुनसान इलाके में मिला था। पेशावर की पुलिस ने चार दिनों की कड़ी जांच के बाद इस ब्लाइंड मर्डर के मामले का पर्दाफाश कर दिया था, जिसमें अन्य जांच और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने भी मूल्यवान सुराग दिए थे।