श्रीराम फाइनेंस के रमकुई यार्ड में मारा गया छापा, 70 वाहन किए गए जब्त

आरटीओ विभाग द्वारा परिवहन माफिया के खिलाफ लागातार कार्रवाई की जा रही है। आरटीओ मनीष त्रिपाठी के निर्देशन में परिवहन टीम द्वारा श्रीराम फाइनेंस के रमकुई स्थित यार्ड में छापा मारा गया। जहां पर ऑटो, टैक्टर, ट्रक व बस सहित 70 गाडिय़ां जब्त की गई है। विभाग की इस कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। बताया गया है कि जो गाडिय़ा जब्त की गई है उनपर लाखों रुपए का टैक्स बकाया था। जानकारी के अनुसार आरटीओ को जानकारी मिली थी कि श्रीराम फाइनेंस के कैम्प में सैकड़ों गाडिय़ा मिली हैं जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं है। 
loading...
परमिट नहीं है और उनका टैक्स जमा नहीं किया जा रहा है। जिसपर आरटीओ त्रिपाठी, प्रभारी परिवहन सुरक्षा स्कवाड अलीम खान एवं हनुमना चेक पोस्ट प्रभारी केडी शुक्ला की टीम ने श्रीराम फाइनेंस यार्ड में छापा मारा गया। जहां पर 70 ऐसी गाडिय़ां बरामद की गई हैं। जिनसे लगभग दस लाख रुपए टैक्स आने की संभावना बताई गई है। आरटीओ टीम ने इनको जब्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया गया है कि अवैध वाहनों और परिवहन माफिया के खिलाफ आरटीओ विभाग द्वारा इन दिनों विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। 

अब सक सैकड़ों वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई है। परिवहन अधिकारी मनीष त्रिपाठी के अनुसार अवैध वाहनों के खिलाफ जांच अभियान आगे भी जारी रहेगा। जिले में परिवहन विभाग की लापरवाही के कारण व्यापक पैमाने पर बिन परमिट एवं फिटनेस के वाहन सड़कों पर दौड़ रहे है। बताया गया है कि इस प्रकार के वाहनों में सबसे अधिक बसें हैं जो बिना फिटनेस संचालित हो रही हैं। यहां तक कि एक रजिस्ट्रेशन पर दो बसें संचालित कराई जा रही हैं। इस पर रोक लगाने की मांग की गई है।