पहाड़ से 80 फिट खाई में गिर गया कोयला लोडर, गैसकटर से काटकर निकाला बाहर

एसईसीएल चिरमिरी से कोयला लोडकर चांपा-जांजगीर जा रहा ट्रेलर डोमनहिल ३६ मोड़ पर अनियंत्रित होकर करीब 80 फीट गहरी खाई में जा गिरा। हादसे के बाद एसइसीएल, नगर निगम सहित आम जनता की मदद से इंजन में फंसे खलासी को बाहर निकाला गया। वहीं स्टेयरिंग में बुरी तरीके से ड्राइवर के फंसने के कारण इंजन को कटर मशीन से काटकर बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया। गहरी खाई से जख्मी खलासी-ड्राइवर को बाहर निकालने में रेस्क्यू टीम को करीब ३ घंटे से भी अधिक समय लगा। कोरिया जिले के चिरमिरी एसईसीएल माइंस से कोयला लोडकर ट्रेलर क्रमांक सीजी 12 एएस- 4642 रविवार की दोपहर करीब 2.30 बजे जांजगीर-चांपा के लिए निकला था। 
ट्रेलर का चालक कोरबा निवासी राजकुमार व उसका सगा भाई छोटू खलासी है। ट्रेलर चिरमिरी के डोमनहिल 36 मोड़ पर पहुंचा ही था कि ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और ट्रेलर पहाड़ से करीब 80 फिट नीचे गहरी खाई में जा गिरा। अचानक हुए इस हादसे में दोनों भाइयों को कूदकर भागने का भी मौका नहीं मिला। ऐसे में दोनों वाहन के साथ ही नीचे गिरे। हादसे के बाद दोनों वाहन में ही फंसे रहे। वहां से गुजर रहे एक मजदूर की नजर खाई में गिरे ट्रेलर पर पड़ गई और उसने स्थानीय लोगों को सूचना दी। सूचना मिलते ही एसईसीएल, नगर निगम, पुलिस की टीम व स्थानीय लोग वहां पहुंचे।

3 घंटे तक चला रेस्क्यू

वाहन के भीतर फंसे ड्राइवर-खलासी को निकालने में रेस्क्यू टीम को करीब 3 घंटे का समय लगा। खलासी छोटू को तो जल्द ही निकाल लिया गया लेकिन ड्राइवर के स्टेयरिंग में फंसे होने के कारण उसे निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। अंत में गैसकटर का सहारा लेना पड़ा। फिलहाल छोटू को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि ड्राइवर को निकलने की कवायद जारी है।