रुपये दोगुना करने के नाम लोगों को देते थे इस तरह झांसा, हाथों में रह जाती थी उनके नमक की थैली

चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने 57 सौ रुपये के नकली नोटों के साथ चार लोगों को सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से एक कार भी बरामद की गई है। आरोपी जाली नोटों के धंधे का लालच दिखाकर लोगों को ठगते थे। मंगलवार को सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय ने कोतवाली में बताया कि मुगलसराय कोतवाली पुलिस सोमवार की रात सेंट्रल कालोनी स्थित ओवरब्रिज के समीप वाहनों और संदिग्ध व्यक्तियों की जांच कर रही थी। 
पुलिस ने एक ब्रेजा कार की जांच की तो उसमें रखे बैग में सौ रुपये के 31, 200 रुपये के आठ और पांच सौ रुपये के दो जाली नोट बरामद हुए। पुलिस, कार सवार चारों लोगों को कोतवाली ले आई। इनकी पहचान किशोर कुमार अग्रवाल, अजय कुमार बरनवाल, कौशल कुमार सिंह, सुप्रिया सभी निवासी थाना क्षेत्र तिलैया, कोडरमा झारखंड के तौर पर हुई। पूछताछ में सभी ने बताया कि जाली नोटों की सप्लाई का झांसा देकर वे ग्राहक को फंसाते थे। 

उसके बाद एक बैग में नमक और पेपर भरकर उस पर ताला लगाकर डिलीवरी करते थी। कभी ग्राहक बैग खोलकर नोट दिखाने की बात करता तो पुलिस का डर दिखाकर भगा देते। दो लाख के जाली नोट देने के एवज में एक लाख रुपये लेते थे। पुलिस के अनुसार पकड़े आरोपियों के तार नेपाल से भी जुड़े हैं। इन्हें नकली नोटों का सैंपल राजस्थान के जयपुर निवासी कोई जैन नाम का शख्स मुहैया कराता है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा जा रहा है।

मोबाइल में मिले वीडियो की भी जांच शुरू

मुगलसराय कोतवाली पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों के पास से मिले मोबाइल में पुलिस को एक वीडियो भी मिला है। वीडियो में करोड़ों रुपये के नोट दिखाई दे रहे हैं। पुलिस इस वीडियो की असलियत खंगालने में जुट गई है। हालांकि पुलिस ने बताया कि अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वीडियों में दिखाई दे रहे नोट असली है या नकली। मामले की जांच की जा रही है।