सुबह चोरी की, दोपहर में मोबाइल खरीदने पहुंच गया, और फिर जो हुआ..

न्यू मार्केट की तीन दुकानों का मंगलवार सुबह ताला तोड़कर चोरी करने वाले शातिर बदमाश को व्यापारी ने दोपहर तीन बजे उस दौरान दबोच लिया, जब वह मोबाइल खरीदने के लिए साथी के साथ दोबारा बाजार पहुंचा। टीटी नगर पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के महासचिव अजय देवनानी ने बताया कि मंगलवार सुबह सात से आठ बजे के बीच जीतू लालवानी की श्री गणेश कुर्ती हाउस, रंजीत राजपूत की सौम्या कलेक्शन व एक अन्य दुकान का ताला तोड़कर अज्ञात बदमाश हजारों रुपए नकदी चोरी कर ले गया।
चोर की पहचान के लिए व्यापारियों ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे। दोपहर तीन बजे उसी हुलिये का आरोपी प्रकाश म्यूजिक सेंटर में अपने एक साथी के साथ मोबाइल खरीदने पहुंचा। तभी दुकान के संचालक रमेश अहूजा ने उसे पहचानकर दबोच लिया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी ने खुद का नाम आदिल बताया है। उसने चोरी करना कबूल लिया है। न्यू मार्केट की 3 दुकानों से 10 हजार की चोरी करना कबूला है।

टायर खोलने की रॉड से चटका देता था ताला

आरोपी टायर खोलने वाली लोहे की रॉड लेकर वारदात करने आता था। रॉड से ही ताला तोड़ता था। पूछताछ में बताया कि बाजार में सुबह सात से नौ बजे के बीच वारदात को अंजाम देता था। इस दौरान बाजार में कोई नहीं रहता। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में उसने अकेले ही वारदात करना कबूला है। वह बाजार से सिर्फ नकदी चोरी करता दोपहर के करीब तीन बजे रहे होंगे। 

इसी बीच दो युवक मेरी दुकान में पहुंचे। दोनों तीन मोबाइल खरीदने की बात कहते हुए मोबाइल देखने लगे। इसके बाद सौदा तय नहीं हुआ तो चले गए। करीब 15 मिनट बाद फिर दोनों पहुंचे। इस बीच मैं वाट्सऐप में चोरी का वीडियो देख रहा था। वीडियो देखने के बाद मेरी नजर एक युवक के जैकेट पर पड़ी। मुझे लगा कि मैंने इस युवक को कहीं देखा है। मुझे उस वक्त यह अहसास ही नहीं हुआ कि चोरी के फुटेज में इस हुलिये के युवक को देखा है। समय मिलने पर मैं फिर से फुटेज देखने लगा।