तीसरे पिलर की खोदाई में आ गई ओएचई लाइन और फिर...

दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक की पश्चिमी केबिन पर आरओबी निर्माण के लिए दो पिलरों की खुदाई का काम पूरा के बाद उसमें राफ्ट (आधार) बनाने का काम जोरों पर है। यह काम पूरा होने के बाद पिलर खड़े करने का काम शुरू होगा। वहीं रेलवे ट्रैक के मध्य में तीसरे पिलर की खोदाई की जद में लूप लाइन व ओएचई के तार आ गए हैं। इससे तीसरे पिलर की लेटलतीफी से लोग परेशान हैं। फिलहाल निर्माणदायी संस्था ने रेल अधिकारियों से संपर्क कर खोदाई के लिए लूप लाइन हटाने व ओएचई बंद रखने की मांग की है।
loading...
कस्बा में पश्चिमी केबिन पर जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए आरओबी निर्माण की शुरुआती प्रक्रिया शुरू हुई है। जिसमें रेलवे ट्रैक के ऊपर बनने वाला आरओबी तीन पिलर पर टिकेगा। जिसके लिए निर्माण दाई संस्था ने अभी तक दो पिलरों का निर्माण शुरू कराने के लिए खोदाई का काम हाल ही में पूरा कर लिया है। खोदाई का काम पूरा होने के बाद मौजूदा समय में भूमिगत पाइलिग को आपस में जोड़कर राफ्ट बनाने का काम जोरों पर है। यह काम पूरा होने और पिलर खड़े करने का काम शुरू हो जाएगा। आरओबी के लिए मध्य में और आखिरी पिलर की खोदाई में खासी दिक्कतें हैं। 

जिससे इस काम को पूरा करने में काफी वक्त लग सकता है। तीसरे पिलर की खोदाई वाले स्थान की जद में अप लूप लाइन व ऊपर ओएचई लाइन आड़े आ रही है। जिससे यह काम पूरा करने में समय लगेगा। निर्माणदायी संस्था के मनीष मिश्रा ने बताया कि जेई मनोज शर्मा के माध्यम से पिलर खोदाई के लिए लूप लाइन व ओएचई हटाने के लिए रेल अधिकारियों से कहा गया है। उन्होंने बताया कि पिलर खोदाई का काम पूरा होते ही आरओबी के लिए पिलर खड़े कराने का काम शुरू हो जाएगा। पीडब्लूआइ रामतीरत ने बताया कि रेल अधिकारियों का आदेश मिलने पर लूप लाइन हटाई जाएगी।