भैस चोरी करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, पुलिस ने सभी को भेज दिया जेल...

सीतापुर में पुलिस ने अंतर्जनपदीय भैस चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया है। पुलिस ने इस गिरोह में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से कई अवैध असलहे, कारतूस और वारदात में शामिल होने वाला पिकअप डाला भी बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि यह गिरोह सीतापुर समेत लखीमपुर और हरदोई जनपद में भी भैस चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके थे। 
पुलिस के मुताबिक इस चोरी के दौरान वर्ष 2017 में पुलिस द्वारा वाहन रोकने पर पुलिस पर भी फायर कर दरोगा को घायल कर गैग फरार हो गया था। पुलिस ने सभी को जेल भेजने की कार्रवाई की है। बीते एक माह के अंदर सीतापुर के महोली और इमलिया थाना क्षेत्र अंतर्गत भैस चोरी की वारदातों को यह गैंग अंजाम दे चुका था। भैस चोरी की वारदातों से पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया था। 

पुलिस के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच और महोली पुलिस ने सीतापुर-शाहजहांपुर बॉर्डर पर भैस चोरी की योजना बनाते समय पांच अंतर्जनपदीय भैस चोरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह के पास से एक पिकअप डाला और कई अवैध असलहे और कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस का कहना हैं कि यह गिरोह सीतापुर समेत आस-पास के अन्य जनपदों में भैस चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे और विरोध करने पर पुलिस और नागरिकों पर फायर भी कर देते थे। पुलिस ने सभी गिरफ्तार चोरों को जेल भेजकर अभियान में लगी टीम को पुरुस्कृत करने का भी ऐलान किया है।