दो बच्‍चों और पत्‍नी की हत्‍या के बाद युवक ने कर लिया खुदकुशी

राजधानी लखनऊ में गुड़ंबा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर के शिवानी विहार में एक युवक ने दो बच्‍चों और पत्‍नी की हत्‍या के बाद आत्‍महत्‍या कर ली। एक परिवार के चार लोगों की मौत से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर पुलिस व अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। युवक पिन्‍टू गुप्‍ता अपनी पत्नी और दो बच्‍चों के साथ कल्याणपुर के शिवानी विहार में किराए के मकान में रहता था।  
 
loading...
पिंटू मूलरूप से वाराणसी का रहने वाला था। पिंटू ई रिक्शा चलाता था। अपने मकान मालिक छोटेलाल के बच्चे को स्कूल ले जाता था। शनिवार सुबह जब पिंटू बच्चे को लेने नहीं आया तो छोटेलाल ने फोन मिलाया तो मिला नहीं। इसपर उन्होंने किराएदार आशुतोष और शनि से कहा। दोनों ने दरवाजा खटखटाया पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। झांककर देखा तो पिंटू फंदे पर लटका मिला। 100 नम्बर पर फोन किया गया। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा। पिंटू ने खुद के चेहरे पर काला कपड़ा डालकर फांसी लगाई थी। बेड पर पत्नी और बच्चों का शव बेड पर पड़ा था।   

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि पिंटू ने पहले अपनी पत्नी और दोनो बच्चों का मुंह दबाकर उन्हें मारा, क्योंकि इन तीनों के शव बिस्तर पर एक साथ पड़े थे । बाद में पिंटू ने छत पर लगे पंखे को उतारा और उसके कुंडे में लटक कर आत्महत्या कर ली। कमिश्नर ने बताया कि शनिवार सुबह घटना की जानकारी पड़ोसियों से मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और फोरेंसिक यूनिट घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। जल्द ही इस घटना का खुलासा किया जायेगा ।